scriptहोलिका दहन की रात कुल्हाड़ी से काटकर अनवर अली की हत्या का मामले में बड़ा खुलासा | Muslim Old Man Murder on Holika Night in Sonbhadra | Patrika News

होलिका दहन की रात कुल्हाड़ी से काटकर अनवर अली की हत्या का मामले में बड़ा खुलासा

locationचंदौलीPublished: Mar 25, 2019 10:46:05 pm

लाठी डंडों से पीट-पीटकर और कुल्हाड़ी से हमला कर हुई थी अनवर अली की हत्या।
ईमाम चबूतरा तोड़ने के लिये शिक्षक अपने छात्रों को उकसाता था।
पुलिस ने अब तक घटना के 15 में से 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार।

Murder

हत्या

सोनभद्र . होलिका दहन की रात 60 साल के मुस्लिम वृद्ध अनवर अली की पीट-पीटकर और कुल्हाड़ी से काटकर हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। अनवर की हत्या स्कूल शिक्षक रविंद्र खरवार ने ही अपने 15 शिक्षकों को उकसाकर करवाइ थी। इनमें से 10 को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस के मुताबिक इनमें से ज्यादातर आरोपी नाबालिग हैं। पुलिस का दावा है कि आरोपी शिक्षक ने जमीनी विवाद के चलते छात्रों को उकसाकर हत्या करायी। वह बार-बार जमीनी विवाद को लेकर बच्चों को उकसाया करता था, जिसके चलते ही उसके आरोपी शिष्यों ने 60 साल के अनवर अली की लाठी डंडे और कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। इस मामले में पीवीसीएचआर संस्था की ओर से एनएचआरसी में भी शिकायत दर्ज करायी गयी थी।
 

सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने बताया कि दरअसल इस घटना के पीछे पूरा मामला जमीनी विवाद का है। उनके मुताबिक ईमाम चौक के पास ही एक निजी विद्यालय बन रहा है। वहीं परसोईं प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रविन्द्र खरवार लगातार अपने स्कूल के बच्चों को इस बात के लिये उकसाता था कि वह ईमाम चबूतरे को तोड़ दें। ईमाम चबूतरे के टूटने पर वह पूरी जमीन सामने बन रहे निजी विद्यालय की सम्पत्ति हो जाएगी। वो लगातार बच्चों को चबूतरा तोड़ने के लिये उकसाता था। छात्रों और निजी विद्यालय के लोगों द्वारा इसी के चलते इस हत्या को अंजाम दिया गया।
निजी विद्यालय के प्रबंधक और शिक्षक रविन्द्र खरवार समेत 12 छात्रों ने जिनकी उम्र 13 से 17 साल है, मिलकर अनवर अली की लाठी डंडे और कुल्हाड़ी से काट कर हत्या की। पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें से सात नाबालिग बच्चे हैं और उनकी उम्र 13 से 17 साल है। पांच आरोपियों की पुलिस को अब भी तलाश है।
By Santosh

ट्रेंडिंग वीडियो