script

भारी बारिश से सड़क धंसा, आवागमन बाधित

locationचंदौलीPublished: Aug 05, 2018 03:03:11 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सोनभद्र जिले के नगवां बंजरिया बांध से निकली कूड़ा राजवाहा नहर मे अनवरत जारी बरसात से शुक्रवार की भोर में पानी का दबाव काफी बढ गया

Land Fall

सड़क धंसा

चंदौली. कूडा राजवाहा नहर का तटबंध टूटने से नौगढ़ तहसील क्षेत्र के मझगाईं (लोहसनियां) गांव के समीप नौगढ-रावर्टसगंज मार्ग पर समीप बरहवा पुल का आधा हिस्सा धसने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। वहीं गांव के दक्षिणी छोर पर वन रेंज कार्यालय के करीब नहर की पटरी क्षतिग्रस्त हो जाने से पानी घरो मे घुस गया। जिसे देख ग्रामीणों ने चकरोड काटकर के पानी निकासी की सुविधा बनाया।
सोनभद्र जिले के नगवां बंजरिया बांध से निकली कूड़ा राजवाहा नहर मे अनवरत जारी बरसात से शुक्रवार की भोर में पानी का दबाव काफी बढ गया। जिससे मझगाईं (लोहसनियां) गांव के बरहवा पुल के समीप नहर का तटबंध टूट गया। जिससे नौगढ़ रावर्टसगंज मार्ग का आवागमन बाधित हो गया।
तटबंध टूटने के बाद बह रहे पानी को वन क्षेत्र में ऊंचाई होने से अवरोध होने लगा और पानी का दबाव बढने से क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय मझगाईं के करीब नहर की पटरी ध्वस्त हो गई | जिससे पानी गांव में ही मौजूद पटेल बंधी के करीब से होते हुए घरो मे घूसने लगा। जिसे देख गा्मीणो ने चकरोड को काटकरके पानी बहाया।वहीं क्षेत्र के कई गांवों में बरसात से गरीबो का आशियाना कच्चा मकान छप्पर झोपड़ी भी गिर गई।
सफाईकर्मियों की ब्याप्त मनमानी से बरसात पूर्व नालियों की सफाई न होने से बरसात का पानी घरो मे घूसने व गलियों में जलभराव होने से आवागमन करने में भी कुछ गांवो के वासिंदो को काफी परेसानियो का सामना करना पड़ा।
By- Santosh Kumar

ट्रेंडिंग वीडियो