scriptदादर व नागर हवेली में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को मंजूरी | Medical College to come up at Dadra and Nagar Haveli | Patrika News

दादर व नागर हवेली में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को मंजूरी

locationजयपुरPublished: Nov 22, 2018 03:52:44 pm

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुरुवार को केंद्र शासित दादर व नागर हवेली के सिलवासा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को मंजूरी दी।

Medical College

MCI’s final seal on increased seats of medical college

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुरुवार को केंद्र शासित दादर व नागर हवेली के सिलवासा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को मंजूरी दी। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मंत्रिमंडल ने मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए 189 करोड़ रुपए की धनराशि को मंजूरी दी है। 2018-19 के लिए 114 करोड़ रुपए और 2019-20 के लिए 75 करोड़ रुपए को मंजूरी दी गई है।

उन्होंने कहा, इससे चिकित्सकों की उपलब्धता में वृद्धि होगी। इसके साथ ही छात्रों के लिए मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने के अवसरों में वृद्धि होगी। इससे जिला स्तर के अस्पतालों की अवसंरचना का अधिकतम उपयोग होगा और मेडिकल सुविधा बेहतर होगी।

कॉलेज में प्रतिवर्ष 150 छात्रों के नामांकन की क्षमता होगी। यह परियोजना 2019-20 तक पूरी हो जाएगी और इसका निर्माण एवं परिव्यय भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) के नियमों और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुरूप किया जाएगा। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, मेडिकल कॉलेज का वार्षिक परिव्यय केन्द्र शासित प्रदेश के बजट प्रावधानों के अंतर्गत संचालित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो