scriptCCL Recruitment 2018 : 10वीं ITI ट्रेड अप्रेंटिस के 760 पदों के लिए यहाँ से करें आवेदन | How to apply for CCL Recruitment 2018 Trade Apprentice | Patrika News

CCL Recruitment 2018 : 10वीं ITI ट्रेड अप्रेंटिस के 760 पदों के लिए यहाँ से करें आवेदन

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2018 04:07:25 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

CCL Recruitment 2018 Trade Apprentice

CCL Recruitment 2018 Trade Apprentice

CCL Recruitment 2018 Trade Apprentice

CCL Recruitment 2018 : सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड ने ट्रेड अपरेंटिस के 760 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी सीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.centralcoalfields.in पर 15 नवंबर, 2018 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पूर्व अभ्यर्थी अपने पास सभी जरुरी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों, फोटो, हस्ताक्षर की कॉपी स्कैन करके रख लेंवें। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय शैक्षणिक दस्तावेज से मांगी गई जानकारी भरनी होगी।

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) में ट्रेड अपरेंटिस के 760 पदों के लिए जरुरी शैक्षणिक योग्यता के तौर पर अभ्यर्थी के पास 8वीं/10वीं उत्तीर्ण होने के साथ ही आईटीआई में डिप्लोमा होना आवश्यक है। आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को ट्रेड के अनुसार ही भर्ती में विज्ञापित पदों के अनुरूप नियुक्ति दी जाएगी। अभ्यर्थी की आयुसीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को आयुसीमा में छूट दी जाएगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को 100 रूपए का शुल्क अदा करना होगा। आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को नियमानुसार स्टाइपेंड दिया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहाँ क्लिक करें


ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए यहाँ क्लिक करें


How to apply CCL Recruitment 2018
इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए सबसे पहले अधिकारक वेबसाइट www.apprenticship.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज मेनूबार में अप्रेंटिस सेक्शन में कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा। यहाँ अभ्यर्थी के सामने एक फॉर्म ओपन होगा, जिसे अभ्यर्थी भरकर सबमिट करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो