scriptमहंगी हुई मारुति सुजुकी की ये बेहतरीन कार, अब चुकानी होगी इतनी ज्यादा कीमत | Maruti Suzuki Vitara Brezza Price Hike | Patrika News

महंगी हुई मारुति सुजुकी की ये बेहतरीन कार, अब चुकानी होगी इतनी ज्यादा कीमत

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2018 08:45:37 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारूति सुजुकी विटारा ब्रेजा की कीमतों में इजाफा कर दिया गया है। हाल ही में Vitara Brezza अपडेट भी हुई थी। यहां जानें किस वेरिएंट की कीमत कितनी बढ़ी है

Vitara Brezza

भारत की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) की कीमतों में इजाफा किया है। हाल ही में विटारा ब्रेजा को कंपनी ने अपडेट भी किया था। इस कार प्रत्येक मॉडल के हिसाब से कीमत बढ़ाई गई है। आइए जानते हैं कि अब विटारा ब्रेजा खरीदना कितना ज्यादा महंगा होने वाला है।

मारुति सुजुकी ने बताया कि इस विटारा ब्रेजा में कई सारे बेहतरीन नए फीचर्स शामिल किए गए हैं, जिसकी वजह से कार की कीमत में इजाफा हो गया है। लागत अधिक होने जाने के कारण दाम बढ़ना सामान्य सी बात है। मारुति सुजुकी ने हाल ही में ब्रेजा विटारा एएमटी वेरिएंट भी लॉन्च किया है। वहीं विटारा ब्रेजा के शुरुआती फीचर्स रिवर्स पार्किंग सेंसर, आईएसओफिक्स, एबीएस, हाइ-स्पीड वार्निंग, ईबीडी, चाइल्ड सीट एंकर और ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार को पहले से ज्यादा हाइटेक और सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से पावरफुल किया गया है, जिस कारण कीमतों में इजाफा हुआ है।

इंजन और पावर
पावर की बात की जाए तो विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीडीआईएस डीजल इंजन दिया गया है जो कि 90 पीएस की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस विटारा ब्रेजा प्रति लीटर में 24.3 किमी का दमदार माइलेज देती है।

इन वेरिएंट्स की कीमत में हुआ है इजाफा
मारुति सुजुकी मारूति विटारा ब्रेजा के पहले मॉडल की कीमत में 24 हजार रुपये का इजाफा किया गया है।

मारुति सुजुकी मारूति विटारा ब्रेजा के वीडीआई की कीमत में 23 हजार रुपये का इजाफा किया गया है।

मारुति सुजुकी मारूति विटारा ब्रेजा के जेडडीआई की कीमत में 8,000 रुपये का इजाफा किया गया है।

मारुति सुजुकी मारूति विटारा ब्रेजा के जेडडीआई प्लस Zdi+ की कीमत में 4 हजार रुपये का इजाफा किया गया है।

इस कार से होगा मुकाबला

बाजार में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का मुकाबला टाटा नेक्सन से है। टाटा नेक्सन की कीमत 6.16 से 9.89 लाख रुपये तक है और ये भी एक बेहतरीन कार है।

ट्रेंडिंग वीडियो