डीजल वर्जन में लॉन्च हुआ Ertiga का ये वेरिएंट, माइलेज जान कर उछल पड़ेंगे आप

By: Pragati Vajpai

Updated On: Oct, 14 2019 12:46 PM IST

  • मारुति अर्टिगा का एमपीवी सेगमेंट में डंका बजता है।अब कैब ड्राइवर्स के लिए मारुति एक शानदार वेरिएंट लेकर आई है जिसके फीचर्स और माइलेज दोनो ही कमाल हैं।

नई दिल्ली: मारुति ने अपनी पॉप्युलर MPVकार Ertiga Tour m वेरिएंट का डीजल वर्जन मार्केट में उतार दिया है। कंपनी ने इस कार को 9.81 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है। मारुति अर्टिगा टूर एम इस एमपीवी का कैब मॉडल है जिसे सबसे पहले जुलाई में पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ लाया गया था।

लुक्स और डिजाइन-

इसके बाहरी डिजाइन व फीचर्स को स्टैंडर्ड मॉडल के जैसे ही रखा गया है। मारुति अर्टिगा टूर एम डीजल में प्रोजेक्टर हेडलैंप, पीछे के हिस्से में एलईडी लैंप, बॉडी के रंग के डोर हैंडल व ओआरवीएम दिए गए है। अधिकतर चीजें समान रखी गयी है।

मारुति अर्टिगा टूर एम डीजल के इंटीरियर में की-लेस एंट्री, ओआरवीएम को इलेक्ट्रिक एडजस्ट व फोल्ड करने की सुविधा, पॉवर विंडो, स्टीयरिंग को एडजस्ट करने की सुविधा, पिछले हिस्से में एसी वेंट दिए गए है।

Karizma की रफ्तार पर लग गया ब्रेक, महीनों से नहीं हो रहा प्रोडक्शन

maruti-ertiga-tour-m.jpg

5000 रुपए कम है कीमत-

मारुति अर्टिगा ट र एम डीजल वैरिएंट इस एमपीवी के वीडीआई ट्रिम पर आधारित है तथा स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत 5000 रुपये कम है। इसके साथ ही स्टैंडर्ड मॉडल की तरह इस टैक्सी मॉडल में भी अधिकतर फीचर्स दिए गए है।

सस्ती Alto नहीं बल्कि मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज

इंजन के साथ नहीं हुई कोई छेड़छाड़-

स्टैंडर्ड मॉडल की तरह 1.5 लीटर डीजल इंजन लगाया गया है जो 95 बीएचपी का पॉवर व 225 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया गया है। वहीं माइलेज की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा टूर एम डीजल 24.2 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करेगी यानि इस एमपीवी के माइलेज से कैब वाले खुश हो सकते हैं।

मात्र 100 रूपए बचाकर खरीद सकते हैं लाखों की बुलेट, जानें पूरा तरीका

सेफ्टी फीचर- मारुति अर्टिगा टूर एम की कीमत भले ही स्टैंडर्ड मॉडल से कम होने के बावजूद सेफ्टी फीचर के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है । इस कार के डीजल वेरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर, सामने में दो एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, सामने पैंसेजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे अनिवार्य सुकरशा फीचर्स व उपकरण दिए गए है।

Published On:
Oct, 14 2019 12:44 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।