scriptHyundai ने तैयार किया हाईटेक एयरबैग, एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर को नहीं आएगी एक भी खरोंच | Hyundai Is Working on More Safer Airbag | Patrika News

Hyundai ने तैयार किया हाईटेक एयरबैग, एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर को नहीं आएगी एक भी खरोंच

Published: Oct 17, 2019 05:03:15 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Hyundai ने तैयार किया है नया Airbag
नॉर्मल एयरबैग से कहीं ज्यादा सुरक्षा प्रदान करेगा
एक्सीडेंट के ड्राइवर को रखेगा पूरी तरह सुरक्षित

Hyundai Airbag
नई दिल्ली: कारों में एयरबैग बेहद जरूरी होता है क्योंकि एक्सीडेंट के समय ये पूरी तरह से एक्टिव हो जाता है और ड्राइवर के साथ पैसेंजर्स को भी सुरक्षित रखता है। आजकाल 90 प्रतिशत कारों में एयरबैग दिया जाता है। आपको बता दें कि आने वाले समय में एयरबैग पहले के मुकाबले और ज्यादा हाईटेक होने वाले हैं। दरअसल Hyundai Motor Group ने नया सेंटर साइड एयरबैग डेवलप किया है। यह नया एयरबैग हुंडई की कारों में देखने को मिलेगा।
Hyundai की आने वाली कारों में ये नया एयरबैग देखने को मिलेगा जो कार के सेफ्टी लेवल को पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा बढ़ा देगा। नया एयरबैग ड्राइवर और को पैसेंजर के बीच में होगा। यह नया एयरबैग ऐक्सिडेंट की स्थिति में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर को एक-दूसरे से टकराने और सिर में चोट लगने से बचाएगा।
सेंटर साइड एयरबैग ड्राइवर की सीट में लगा होगा। हुंडई का ये नया एयरबैग एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर और को-पैसेंजर के सिर को टकराने से बचाएगा। हुंडई का ये नया एयरबैग काफी हल्का और मजबूत है। इस एयरबैग को ख़ास तरह के मटीरियल से बनाया गया है जो इसे हल्का और मजबूत बनाता है।
हुंडई मोटर ग्रुप के क्रैश सेफ्टी सिस्टम इंजीनियरिंग डिजाइन टीम के एक रिसर्च इंजीनियर ने कहा, ‘सेंटर साइड एयरबैग का डिवेलपमेंट एक अतिरिक्त एयरबैग जोड़ने से काफी आगे है। हम सभी प्रकार की दुर्घटनाओं में यात्रियों की सुरक्षा को और बेहतर बनाने के प्रयास जारी रखेंगे।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो