scriptइस देसी Lamborghini के लिए 5 करोड़ नहीं बल्कि चुकाने होंगे महज इतने रुपये | DC Avanti Look Like Lamborghini, Know Price and Features | Patrika News

इस देसी Lamborghini के लिए 5 करोड़ नहीं बल्कि चुकाने होंगे महज इतने रुपये

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2018 10:23:21 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

Lamborghini की जगह भारतीय स्पोर्ट्स कार डीसी अवंती (DC AVANTI) खरीद सकते हैं। इसकी कीमत बजट में होगी और लुक विदेशी स्पोर्ट्स कारों जैसा होगा।

DC AVANTI

इस देसी Lamborghini के लिए 5 करोड़ नहीं बल्कि चुकाने होंगे महज इतने रुपये

जब भी लोग लैंबोर्गिनी (Lamborghini) देखते हैं तो उसे देखते ही रह जाते हैं क्योंकि लैंबोर्गिनी दुनिया की बेहतरीन स्पोर्ट्स लग्जरी कारों में से एक है, हर कोई लैंबोर्गिनी को खरीद पाए या उसमें सवारी कर पाए ये मुमकिन नहीं है। लैंबोर्गिनी की कीमत ही इतनी है कि हर कोई उसे खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकता है। अगर आप लैंबोर्गिनी जैसी कार खरीदना चाहते हैं तो जरूरी नहीं है कि आप लैंबोर्गिनी ही खरीदें बल्कि उसकी जगह आप भारतीय स्पोर्ट्स कार डीसी अवंती (DC AVANTI) को भी खरीद सकते हैं। ये कार लुक और फीचर्स में बिल्कुल लैंबोर्गिनी जैसी है, लेकिन जब कीमत की बात आएगी तो उसके लिए आपके 5-6 करोड़ रुपये नहीं चुकाने होंगे बल्कि कीमत आपके बजट में है।
ये भी पढ़ें- मैदान में तूफानी पारी खेलते हैं और सड़क पर ये तूफानी कार उड़ाते हैं रवींद्र जडेजा

डीसी अवंती जहां से भी गुजरती है सब लोगों की निगाहें बस उसी पर ठहर जाती हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये भारतीय स्पोर्ट्स कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।
इस भारतीय स्पोर्ट्स कार का लुक फेरारी और लैंबोर्गिनी से काफी मिलता जुलता है। डीसी अवंती एक ऐसी पहली स्पोर्ट्स कार है जो पूरी तरह स्वदेशी है, क्योंकि इसका निर्माण भारत में भारतीय कंपनी द्वारा किया गया है। डीसी अवंती को ऑटो एक्सपो 2012 में पहली बार पेश किया गया था। इस स्पोर्ट्स कार को भारत के मशहूर कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया (Dilip Chhabria) ने तैयार किया है।
ये भी पढ़ें- Hyundai Creta Facelift हुई लॉन्च, खरीदने से पहले यहां जानें कैसी है ये SUV

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्पोर्ट्स कार में 1998 सीसी का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो कि 250 बीएचपी की पावर और न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स वाली ये कार रियर व्हील ड्राइव है और 2 सीटर है।
अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये स्पोर्ट्स कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। वहीं सिर्फ 7 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 60 लीटर की क्षमता वाला फ्लूय टैंक लगाया गया है। ये कार लाल, सिल्वर और सफेद रंग में उपलब्ध है।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो आप डीसी अवंती को सिर्फ 35-40 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो