scriptAUDI को टक्कर देगी Toyota की ये नई सेडान, Hybrid इंजन से है लैस | Toyota Camry Hybrid 2019 Launched in India | Patrika News

AUDI को टक्कर देगी Toyota की ये नई सेडान, Hybrid इंजन से है लैस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 03:53:37 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

टोयोटा कैमरी हाइब्रिड ( Toyota Camry Hybrid 2019 ) को हाइब्रिड और लेटेस्ट डिजाइन के साथ भारत में लॉन्च किया गया है।

Toyota Camry Hybrid 2019

AUDI को टक्कर देगी Toyota की ये नई सेडान, Hybrid इंजन से है लैस

टोयोटा ने भारत में अपनी नई कार टोयोटा कैमरी हाइब्रिड ( Toyota Camry Hybrid 2019 ) लॉन्च कर दी है। नई कैमरी को हाइब्रिड और लेटेस्ट डिजाइन के साथ पेश किया गया है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स…
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई टोयोटा कैमरी में सिर्फ हाइब्रिड इंजन दिया गया है जो कि 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है और 178 एचपी के साथ 221 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये इंजन 120 एचपी वाली इलेक्ट्रिक से भी लैस है। नई टोयोटा कैमरी का इंजन कुल 208 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इसके इंजन को 6 स्पीड सीवीटी ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। माइलेज की बात की जाए तो नई कैमरी प्रति लीटर में 23.27 किमी का माइलेज दे सकती है।
फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो नई टोयोटा कैमरी में 9 स्पीकर जेबीएस ऑडियो सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, हेड अप डिस्प्ले, 3 जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पावर एडजेस्टेबल रियर सीट्स और 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नई कैमरी हाइब्रिड लेटेस्ट डिजाइन लैंग्वेज और पहले के मुकाबले ज्यादा अग्रेसिव बनाई गई है।
सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो नई कैमरी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन और स्टैबिलिटी कंट्रोल, 9 एयरबैग्स, ईबीडी और Isofix चाइल्ड सीट एंकर पॉइंट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
इन कारों से होगा मुकाबला
बाजार में नई कैमरी का मुकाबला होंडा एकॉर्ड हाइब्रिड, फॉक्सवैगन पसाट,स्कोडा सुपर्ब और ऑडी ए3 जैसी कारों से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई टोयोटा कैमरी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 36.95 लाख रुपये तय की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो