scriptसिर्फ 11 शहरों में बेची जाएगी Tata Tiago JTP और Tigor JTP | Tiago JTP and Tigor JTP Will Today Launch in India | Patrika News

सिर्फ 11 शहरों में बेची जाएगी Tata Tiago JTP और Tigor JTP

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2018 03:28:30 pm

Submitted by:

Vineet Singh

टाटा मोटर्स अपनी दो नई कार टियागो जेटीपी ( Tiago JTP ) और टिगोर जेटीपी ( Tigor JTP ) को सिर्फ 11 शहरों में बेचने वाली है।

Tata

सिर्फ 11 शहरों में बेची जाएगी Tata Tiago JTP और Tigor JTP

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स अपनी दो नई कार टियागो जेटीपी ( Tiago JTP ) और टिगोर जेटीपी ( Tigor JTP ) को सिर्फ 11 शहरों में बेचने वाली है। आइए जानते हैं कैसी होंगी ये दोनों कार और कैसे होंगे इनके फीचर्स। साल 2018 में हुए ऑटो एक्सपो में इन कारों की पहली झलक दिखाई गई थी और तभी से इसे खरीदने के लिए ग्राहक इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि टाटा टियागो एक आम आदमी के हिसाब से बनाई गई कार है और इसकी कीमत तो कम है लेकिन इसमें फीचर्स भी किसी महंगी कार जैसे दिए गए हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई टाटा टियागो जेटीपी में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 108 बीएचपी की पावर और 150 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये कार स्पोर्टी लुक के साथ आएगी, जिसके लिए रिम से लेकर हेड लाइट तक में बदलाव दिखेगा। इस कार में कार में स्पोर्टी प्रंट बंपर लगाया हुआ है साथ ही इसमें ब्लैक फिनिश वाला बड़ा सेंट्रल एयरडैम भी दिया गया है। इसमें ग्राहकों को एलॉय व्हील्स मिलेंगे या नहीं इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है। इस कार में आगे की तरफ पावर ब्रेक्स और पिछले व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- फिल्मों से दूर रहने के बावजूद महंगी कारों में चलती हैं मल्लिका शेरावत, कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

टाटा टिगोर की जो तस्वीर लीक हो रही है उसमें इस कार के नए कलर शेड आसानी से देखे जा सकते हैं, इस कार में आपको कई अन्य बदलाव भी देखने को मिलेंगे जिमें हैडलैंप्स, टेल लैंप्स और शार्क फिन एंटिना में भी बदलाव देखा जा सकता है। इस कार का केबिन काफी स्पेशियस बनाया गया है जिसमें एक टचस्क्रीन यूनिट भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5 लाख के आस-पास हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो