scriptMahindra Marazzo से लेकर Maruti Suzuki Ertiga तक, ये हैं 4 सबसे सस्ती 7 सीटर कारें | these are the cheapest family cars | Patrika News

Mahindra Marazzo से लेकर Maruti Suzuki Ertiga तक, ये हैं 4 सबसे सस्ती 7 सीटर कारें

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2019 01:09:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आमतौर पर काफी महंगी मिलती हैं फैमिली कारें
इनमें होता है आम कारों से ज्यादा स्पेस
लेकिन मार्केट में सस्ती फैमिली कारें भी हैं मौजूद

family cars

Mahindra Marazzo से लेकर Maruti Suzuki Ertiga तक, ये हैं 4 सबसे सस्ती 7 सीटर कारें

नई दिल्ली: भारत में ज्यादतर लोग जब कार खरीदते हैं तो सबसे पहले सिटिंग स्पेस चेक करते हैं। दरअसल लोग चाहते हैं कि उनकी पूरी फैमिली उस कार में आसानी से बैठ सके। लेकिन फैमिली कारें बड़ी होने के साथ ही काफी महंगी होती हैं ऐसे में लोग इन्हें खरीद नहीं पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको भारत की 4 सबसे सस्ती फैमिली कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खरीदने के लिए आपको ज्यादा सोंचना नहीं पड़ेगा।
ऑफिस जाना हो या कॉलेज हर वर्ग की जरूरत पूरी करते हैं ये स्कूटर, कीमत मात्र 55000 रूपए

Datsun Go Plus : यह एक फैमिली कार है जिसमें आसानी से 7 लोग बैठ सकते हैं। इस कार की कीमत महज 4 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 68bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इसके साथ ही ये कार 19 किलोमीटर का माइलेज देती है।
Maruti Ertiga : मारुती अर्टिगा एक mpv ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) है जिसमें आसनी से 7 लोगों के बैठने लायक स्पेस होता है। इस कार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन मिलता है ऐसे में इसका पेट्रोल इंजन 1.4 लीटर का है जो 91bhp की पावर देता है। यह कार 17 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन लगा है जो 88bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 24 किलोमीटर का माइलेज देती है। अर्टिगा की शुरूआती कीमत 8 लाख 27 हजार रुपए से शुरू होती है।
Hyundai Venue को अब आसानी से खरीद सकते हैं आप, भारत में शुरू हुआ इस कार का प्रोडक्शन

mahindra marazzo : मराजो एक MPV है जिसमें आसानी से आपकी पूरी फैमिली बैठ सकती है। इस कार में 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसे में ये कार आपकी फैमिली और आपके बजट के हिसाब से बिल्कुल परफेक्ट है।
Renault Lodgy : रीनॉल्ट की लॉजी भी एक MPV है और इसमें आसानी से 8 लोगों के बैठने लायक जगह होती है। इस कार की कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसे में अगर आपको फैमली भी बड़ी है तो ये कारें आपके लिए बिल्कुल ठीक रहेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो