scriptFerrari और Bentley को मात देंगी TATA की ये लग्जरी कारें, कीमत होगी आपके बजट में | Tata motors to Launch Luxury Cars in India | Patrika News

Ferrari और Bentley को मात देंगी TATA की ये लग्जरी कारें, कीमत होगी आपके बजट में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 05:31:25 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) अब विदेशी लग्जरी कारों को मात देने के लिए अपनी बेहतरीन और सस्ती कारें लेकर आ रही है।

Tata Motors

Ferrari और Bentley को मात देंगी TATA की ये लग्जरी कारें, कीमत होगी आपके बजट में

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) पूरी दुनिया में अपनी सस्ती कारों के लिए जाना जाता है। दुनिया की सबसे सस्ती कार Nano को टाटा मोटर्स ने ही लॉन्च किया था। अब टाटा मोटर्स विदेशी लग्जरी कारों को मात देने के लिए अपनी बेहतरीन और सस्ती कारें लेकर आ रही है। साल 2019 में टाटा मोटर्स प्रीमियम हैचबैक से लेकर प्रीमियम एसयूवी तक 4 नई शानदार कारें लॉन्च करेगी। आइए जानते हैं कैसी हैं ये कारेंं…

टाटा हैरियर ( tata harrier )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 138 बीएचपी की पावर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इसके साथ ही इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का भी ऑप्शन दिया जा सकता है। इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ आएगा। 23 जनवरी को लॉन्च होने वाली इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 16 से 21 लाख रुपये तक हो सकती है।

टाटा 45एक्स ( tata 45x )
इंजन और पावर की बात की जाए तो टाटा 45एक्स में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। दोनों इंजन 110 पीएस की पावर जनरेट कर सकते हैं। ये दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबक्स के विकल्प के साथ आएंगे।

टाटा एच7एक्स ( Tata H7X )
इंजन और पावर की बात की जाए तो टा एच7एक्स में 2.0 लीटर का क्रायोटेक डीजल इंजन होगा जो कि 170 एचपी की पावर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। ये टाटा हैरियर का 7 सीटर वेरिएंट होगा। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

टाटा टिगोर ईवी ( Tigor EV )
टाटा टिगोर जल्द ही अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कार टिगोर लॉन्च करने वाली है। इलेक्ट्रिक टिगोर का डिजाइन और लुक वर्तमान में बिक रही टिगोर जैसा ही होगा, जिसमें ईवी बैज दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 10 लाख रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो