script

Ertiga को टक्कर देगी Tata की ये 7 सीटर फैमिली कार, जानें कब होगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2019 09:43:35 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में टाटा के हवाले से ये दावा किया गया है कि हैरियर का सात-सीटर वर्जन भी साल 2019 की लॉन्चिंग का हिस्सा है।

tata harrier

Ertiga को टक्कर देगी Tata की ये 7 सीटर फैमिली कार, जानें कब होगी

नई दिल्ली: 23 जनवरी को Tata Motors की मोस्ट अवेटेड फैमिली कार tata harrier लॉन्च होने वाली है। भले ही टाटा हैरियर अभी लॉन्च नहीं हो पाई है लेकिन मार्केट में इसके 7 सीटर वर्जन के अभी से चर्चे हैं। दरअसल मार्केट में जोर-शोर से चर्चा है कि टाटा हैरियर के 7सीटर वर्जन पर काम कर रही है। Tata H7X कोडनेम वाली ये कार कब लॉन्च होगी, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अब खबर आ रही है कि ये कार इसी साल लॉन्च हो सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में टाटा के हवाले से ये दावा किया गया है कि हैरियर का सात-सीटर वर्जन भी साल 2019 की लॉन्चिंग का हिस्सा है। इस सात सीटर एसयूवी को कंपनी दूसरे नाम से बाजार में उतारेगी।

हुंडई क्रेटा से कहीं ज्यादा स्पेसियस है निसान किक्स, फीचर्स में प्रीमियम लग्जरी कारों से है टक्कर

यह एसयूवी टाटा हैरियर से थोड़ी बड़ी होगी, लेकिन दोनों का वीलबेस बराबर होगा। नई एसयूवी में भी 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन होगा, लेकिन इसका पावर पांच सीटर हैरियर से ज्यादा होगा। यह इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन BS VI एमिशन नॉर्म्स के अनुकूल होगा।

Lamborghini ने पेश की सबसे तेज रफ्तार कार, राजधानी एक्सप्रेस से ज्यादा है स्पीड

टाटा हैरियर के पांच सीटर वर्जन की तरह इसका सात-सीटर वर्जन भी लैंड रोवर के D8 प्लैटफॉर्म पर आधारित होगा।

बड़ी एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। इस एसयूवी की कीमत 25 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो