बेहद खास है Tata की ये suv, टेस्टिंग कै दौरान आई नजर , जानें कब होगी लॉन्च

By: Pragati Vajpai

Published On:
Sep, 11 2018 04:19 PM IST

  • हालांकि अभी इस SUV के स्पेसीफिकेशनके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।टेस्टिंग के दौरान दिखी कार के केबिन में ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया है .

नई दिल्ली: Tata की प्रीमियम हैचबैक कार tata 45x को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ये कार 2019 में लॉन्च होगी । खबरों की मानें तो यह कंपनी की सबसे प्रीमियम हैचबैक होगी। यह टाटा इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएगी। आपको बता दें कि टाटा की harrier भी इसी डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएगी।

हाइपर मिलिंग से मिलता है 40 का माइलेज, जानें इसके बारे में सब कुछ

Tata 45X को इसी साल ऑटो एक्सपो में शो केस किया गया था और ये टाटा की चार अपकमिंग कारों में से एक है। अगले कुछ महीनों में टाटा हैरियर, H7X, हॉर्नबिल और 45X लॉन्च करेगी। हालांकि अभी इस SUV के स्पेसीफिकेशनके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि इसमें Tata Nexon वाला 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए जा सकते हैं। दोनों इंजन 110 PS की पावर जनरेट करती है। Nexon में लगे ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ उपलब्ध होते हैं। 45X में भी इसी ट्रांसमिशन के होने की उम्मीद की जा रही है।

tata 45 x suv

इंटीरियर- खबरों की मानें तो इस कार के डैशबोर्ड के ऊपरी हिस्से पर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा होगा। जिसे देखकर नेक्सन की याद आती है । आपको बताएं कि टेस्टिंग के दौरान दिखी कार के केबिन में ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया है जिससे यह ज्यादा प्रीमियम नजर आता है। इतना ही नहीं इसके AC वेंट और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर भी ब्लैक कलर ट्रीटमेंट का इस्तेमाल हुआ है।

माइलेज और फीचर्स नहीं बल्कि इस वजह से धड़ल्ले से बिक रही है Tata की ये सस्ती कार

इसके अलावा कार में स्वीपिंग बोनट, हैविली रेकेड विंडशील्ड, शॉर्ट ओवरहैंग्स, स्मॉल फ्रंट ग्रिल एरिया, शार्पर फ्रंट बंपर और स्पोर्टी अलॉय व्हील दिये जा सकते हैं।

कीमत- टाटा की कारों की कीमत को देखकर कहा जा सकता है कि ये कार 5-6 लाख के बीच यूजर्स के लिए मिलेगी।

Published On:
Sep, 11 2018 04:19 PM IST