scriptमहंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है datsun की ये 2 कारें, इन जबरदस्त फीचर्स के साथ होंगी लॉन्च | super cheap datsun go and go plus facelift varients ready to launch | Patrika News

महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है datsun की ये 2 कारें, इन जबरदस्त फीचर्स के साथ होंगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 05:18:26 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

दैटसन ने 2013 में भारत में गो हैचबैक से एंट्री की थी और बाद में इसने सब कॉम्पैक्ट 7 सीटर एमपीवी दैटसन गो को लॉन्च किया

datsun go

महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है datsun की ये 2 कारें, इन जबरदस्त फीचर्स के साथ होंगी लॉन्च

नई दिल्ली: Datsun अपनी पापुलर Go और Go+ कारों के फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च करने वाली है। डैटसन अक्टूबर के पहले सप्ताह में भारत में इन कारों को लॉन्च करेगी। आपको मालूम हो कि इसी साल इंडोनेशिया में कंपनी ने अपने इन दोनों मॉडल्स को अनवील किया था। ज्यादा कस्टमरों को अट्रैक्ट करने के लिए कंपनी अपनी इन कारों को फेस्टिव सीजन से पहले ही लॉन्च करने का सोच रही है।

अब फोन की तरह काम करेगी आपकी कार, Renault, Nissan और Mitsubishi ने उठाया ये बड़ा कदम

दैटसन ने 2013 में भारत में गो हैचबैक से एंट्री की थी और बाद में इसने सब कॉम्पैक्ट 7 सीटर एमपीवी दैटसन गो को लॉन्च किया। वी प्लैटफॉर्म पर बेस्ड दोनों ही मॉडल्स को चेन्नै प्लांट में तैयार किया जाता है। एंट्री के पूरे 4 साल के बाद कंपनी अब इनके फेसलिफ्ट मॉडल्स को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है।

कार को सर्विसिंग पर देने से पहले पढ़ लें ये खबर, नहीं तो होगा भारी नुकसान

go
आपको बता दें कि इंडोनेशियाई मॉडल्स की तरह भारतीय मॉडल में भी ग्रिल, हेडलैम्प और फ्रंट बंपर रिवाइज्ड हो सकता है। इसके साथ ही इनमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प्स और टर्न सिग्नल लाइटों में लगे ORVM, अलॉय वील्ज, LED टेललैम्प्स भी देखने को मिल सकते हैं।
शहर में रहने वालों के लिए बेस्ट है ये कार, छोटी कार की कीमत में मिलेगा सिडान का मजा

इंटीरियर की बात करें तो फेसलिफ्ट वेरिएंट में कैबिन में भी बदलाव हो सकता है और इसमें अपडेटेड डैशबोर्ड, नई अपहोलस्ट्री, ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। Datsun टॉप वेरियंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाने पर भी विचार कर रही है। इन नए मॉडल्स में पावर विंडोज, पावर स्टीयरिंग, मोबाइल डॉकिंग सिस्टम आदि फीचर्स भी हो सकते हैं।
इंजन- फेसलिफ्ट वर्जन में भी इंजन पहले वाला ही होगा यानि 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल ही होगा। इंजन को 5 स्पीड मैन्युल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इंडोनेशिया में सीवीटी आॅटोमैटिक का भी आॅप्शन दिया गया है जो कि भारत में लाए जाने की उम्मीद कम ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो