script

इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स को भी टक्कर देते हैं ये भोजपुरी गायक पवन सिंह, देखे शानदार कार कलेक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2019 05:00:17 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम आपको भोजपुरी स्टार पवन सिंह ( Pawan Singh ) के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं जो कि बेहद ही शानदार है।
 

Pawan Singh

इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स को भी टक्कर देते हैं ये भोजपुरी गायक पवन सिंह, देखे शानदार कार कलेक्शन

आज हम आपको भोजपुरी स्टार पवन सिंह ( Pawan Singh ) के बारे में बता रहे हैं जिनके गाने को यूट्यूब 24 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिले हैं। ये गाना पवन सिंह और काजल राघवानी के ऊपर फिल्माया गया ‘छलकता हमरो जवनिया ए राजा’है। पवन सिंह का गाना फिर से अच्छा खासा वायरल हो रहा है। आज हम आपको पवन सिंह के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं जो कि बेहद ही शानदार है। 6 मार्च, 1986 को आरा, बिहार में जन्मे पवन सिंह गायक और अभिनेता दोनों हैं। पवन सिंह मर्सिडीज-बेंज, महिंद्रा स्कॉर्पियो और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी कारों में चलते हैं।
टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner )
इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2982 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 169 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 13 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये एसयूवी 176 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 9.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो ये एसयूवी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 32 लाख रुपये है।
मर्सिडीज-बेंज जीएलई 205 डी ( Mercedes-Benz GLE 250 D)
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2143 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 201 बीएचपी की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्‍पीड ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन से लैस ये कार ऑल व्हील ड्राइव है। ये कार सिर्फ 8.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम रफ्तार 212 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 17.9 किमी का माइलेज दे सकती है।फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक और सेंट्रल लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 75 लाख रुपये से 85 लाख रुपये तक है।
महिंद्रा स्कॉर्पियो ( Mahindra Scorpio )
इंजन और पावर की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 2523 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 75 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ स्कॉर्पियो में 2179 सीसी का सीआरडीआई इंजन दिया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो स्कॉर्पियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10 लाख से लेकर 17 लाख रुपये तक है।

ट्रेंडिंग वीडियो