scriptमात्र 11 हजार में मारुति ने शुरु की इस कार की बुकिंग, 13 जनवरी को होगी लॉन्च | Maruti Suzuki Ignis booking : Price, Variants and Features | Patrika News
कार

मात्र 11 हजार में मारुति ने शुरु की इस कार की बुकिंग, 13 जनवरी को होगी लॉन्च

मारुति 13 जनवरी को अपनी इस कार को भारत में लॉन्च करेगी, इसकी बुकिंग देश भर में मौजूद नेक्सा शोरूम पर शुरू कर दी गई…

Maruti Suzuki Ignis

Maruti Suzuki Ignis

नई दिल्ली। नए साल के साथ ही मारुति सुजुकी अपनी नई माइक्रो एसयूवी कार इग्निस का इंतजार भी खत्म होने जा रहा है। मारुति 13 जनवरी को अपनी इस कार को भारत में लॉन्च करेगी। इसकी बुकिंग देश भर में मौजूद नेक्सा शोरूम पर शुरू कर दी गई।

ग्राहक मात्र 11000 रुपए देकर इस नई नवेली कार इग्निस को बुक करवा सकते हैं। माना जा रहा है कि यह कार पांच लाख रुपए के आसपास कीमत पर भारतीय बाजार में उतरे। बलेनो और एस-क्रॉस की तरह इग्निस भी मारुति की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

Maruti Suzuki Ignis






















दो इं‍जन विकल्पों के साथ आएगी इग्निस
यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल तथा 1.3 लीटर डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध होगी। दोनों ईंधन विकल्पों पर इसमें गियरशिफ्ट विकल्प भी मिलेगा। कंपनी की वेबसाइट के जरिए इसकी बुकिंग जनवरी के पहले सप्ताह में शुरू होगी। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला केयूवी 100 से है। जो इस सेगमेंट की अकेली कार है।

क्या खास है इग्निस में
1. कार की खात बात है यह AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) से लैस होगी, यानी गियर बदलने की झंझट से दूर।
2. कार पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में आएगी। इसमें 1.2 लीटर K-सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन होगा।
3. इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।
4. सेफ्टी के लिहाज से कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स और ABS जैसे फीचर्स मिलेंगे।
5. नई इग्निस कार में ज्यादा सामान रखने के लिए 260-लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। इसके अलावा 60:40 Split सीट विकप्ल भी मिलेगा।

Maruti Suzuki Ignis






















6. नई इग्निस की लंबाई 3,700mm, चौड़ाई 1,660mm और ऊंचाई 1,595mm है। जबकि इसका व्हीलबेस 2,435mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है।
7. इग्निस कार 15 इंच की हाइ ग्लॉस ब्लैक एलॉय व्हील के साथ आती है। कार के हेडलैंप को ग्रिल के साथ जोड़ा गया है, साथ ही इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलैंप है।
8. कार में डुअल टोन रूफ दिया गया है। नीले रंग वाली इग्निस के साथ ब्लैक और व्हाइट रूफ होगा, वहीं लाल रंग की इग्निस के साथ ब्लैक रूफ मिलेगा।

Maruti Suzuki Ignis






















9. कार में रेनो क्विड के समान कई तरह के SUV एलिमेंट दिए गए हैं। एक्सपर्ट की माने तो इग्निश का सीधा मुकाबला महिंद्रा KUV 100 से होगा है।
10. मारुति सुजुकी इग्निस कंपनी की स्विफ्ट, स्विफ्ट डिजायर और अर्टिगा कार से हल्के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इससे ना सिर्फ ईंधन की खपत कम होगी, बल्कि कार क्रैश टेस्ट में भी अच्छा परफॉर्म करती है।

Home / Automobile / Car / मात्र 11 हजार में मारुति ने शुरु की इस कार की बुकिंग, 13 जनवरी को होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो