scriptVitara Brezza और Nexon को टक्कर देगी Mahindra XUV300, इस तारीख को मार्केट में देगी दस्तक | Mahindra XUV300 will launch on 15th feb 2019 | Patrika News

Vitara Brezza और Nexon को टक्कर देगी Mahindra XUV300, इस तारीख को मार्केट में देगी दस्तक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 10:39:41 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

महिंद्रा अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 तीन वैरिएंट W4, W6, W8 और ऑप्शनल W8(O) वैरिएंट में उपलब्ध होगी।

mahindra xuv300

Vitara Brezza और Nexon को टक्कर देगी Mahindra XUV300, इस तारीख को मार्केट में देगी दस्तक

ऩई दिल्ली: Mahindra & Mahindra ने अपनी कॉम्पैक्ट suv mahindra xuv300 की बुकिंग लेना तो पहले ही शुरू कर दिया है । अब फाइनली कंपनी ने अपनी इस कार की लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। Mahindra एक्सयूवी300 कॉम्पैक्ट एसयूवी 15 फरवरी 2019 को लॉन्च की जाएगी। लॉन्चिंग के ही इस कार की कीमत की घोषणा भी की जाएगी।

भारत में इसका मुकाबला Suzuki vitara brezza, Tata Nexon और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा। यहां एक और बात ध्यान देने लायक है कि XUV300 को नासिक स्थित प्लांट में बनाया जाएगा।

फीचर्स- फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 एयरबैग, ड्युअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स होंगे जिसमें एयरबैग, एबीएस, फॉर व्हील डिस्कब्रेक जैसे फीचर्स को स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि नई एसयूवी भारतीय सेफ्टी स्टैंडर्ड से कहीं ज्यादा सेफ्टी देगी।

कंपनी ने फिलहाल इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंजन और पावर के बारें में कोई जानकारी नहीं दी लेकिन ये पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। महिंद्रा अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 तीन वैरिएंट W4, W6, W8 और ऑप्शनल W8(O) वैरिएंट में उपलब्ध होगी।

केबिन- एक्सयूवी300 का कैबिन भी काफी हद तक एक्सयूवी500 से प्रेरित है। इंटीरियर को लाइट बेज और ब्लैक कलर में ड्यूल टोन फिनिश दिया गया है। इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रोम बेजल्स के साथ बड़े एयर-कॉन वेंट्स और माउंटेड कंट्रोल्स के साथ नई स्टीयरिंग वील दी गई है। कैबिन में लेदर फिनिश देखने को मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो