script

Hyundai Venue कल होगी भारत में लॉन्च, जानिए कौन सी खूबियों से होगी लैस

Published: May 20, 2019 02:01:53 pm

Submitted by:

Vineet Singh

सब कॉम्पैक्ट कार है Hyundai Venue
Hyundai Creta से काफी मिलता है इस कार का लुक
21 मई को होगी भारत में लॉन्च

Hyundai Venue

Hyundai Venue कल होगी भारत में launch, जानिए कौन सी खूबियों से होगी लैस

नई दिल्ली: 21 मई को hyundai venue भारत में लॉन्च होगी। यह एक कॉम्पैक्ट SUV है जिसके मॉडल में आपको Hyundai Creta की झलक मिलेगी। हाल ही में इस कार की कीमत और कुछ जरूरी फीचर्स मार्केट में लीक हो गए थे। तो इस खबर में हम आपको Venue से जुड़ी जरूरी डीटेल्स देने जा रहे हैं।
XUV300 को मिल रहा ग्राहकों का जबरस्त रिस्पॉन्स, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

अगर आप हुंडई वेन्यू को खरीदना चाहते हैं तो अपने नजदीकी हुंडई डीलरशिप पर जाकर महज 21,000 रुपये में इसकी बुकिंग कर सकते हैं। लॉन्च होने के बाद कंपनी कस्टमर्स को इस कार की डिलीवरी देना शुरू करेगी।
इंजन

हुंडई वेन्यू को पेट्रोल और डीज़ल इंजन वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा जिसमें दो वैरिएंट पेट्रोल इंजन के होंगे। पेट्रोल इंजन का पहला वर्जन 1.2 लीटर का होगा जो 83 ps की मैक्सिमम पावर के साथ 115 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं पेट्रोल इंजन का दूसरा वैरिएंट 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन से लैस होगा जो 120 ps की मैक्सिमम पावर और 172 nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं बात करें डीज़ल वेरिएंट की तो यह 1.4 लीटर इंजन से लैस होगा जो 90 ps की पावर और 220 nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। डीजल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।
Suzuki Gixxer SF 250 आज होगी भारत में लॉन्च, पल्सर और CBR को मिलेगी कड़ी टक्कर

वेन्यू की कीमतें

कीमत की बात करें तो इस कार के 1.0 लीटर पेट्रोल Turbo SX+ ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 10.65 लाख रुपये ( एक्स शोरूम), पेट्रोल 1.0 Turbo SX मैनुअल मॉडल की कीमत 10.09 लाख रुपये ( एक्स शोरूम) और डीजल 1.4 SX मैनुअल मॉडल की कीमत 10.42 लाख रुपये ( एक्स शोरूम) होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो