scriptSwift या Grand i10 खरीदने का बना रहे हैं मन तो पहले जानें कौन सी Car है बेस्ट | hyundai grand i10 vs maruti suzuki swift | Patrika News

Swift या Grand i10 खरीदने का बना रहे हैं मन तो पहले जानें कौन सी Car है बेस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 03:10:26 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

हम हुंडई ग्रैंड आई10 ( Hyundai Grand i10 ) और मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( Maruti Suzuki Swift ) के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता रहे हैं।

grand i10 vs swift

Swift या Grand i10 खरीदने का बना रहे हैं मन तो पहले जानें कौन सी Car है बेस्ट

अगर आप हुंडई ग्रैंड आई10 ( Hyundai Grand i10 ) या फिर मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( Maruti Suzuki Swift )कार खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आज हम आपको इन दोनों कारों के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं इन दोनों कारों में किसके फीचर्स सबसे ज्यादा खास हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( Maruti Suzuki Swift ) में 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 22 किमी का माइलेज देता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर डीडीआईएस डीओएचसी इंजन दिया गया है जो कि 75 पीएस की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट प्रति लीटर में 28.4 किमी का माइलेज देता है।
इंजन और पावर इंजन और पावर की बात की जए तो हंडई ग्रैंड आई10 में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 83 पीएस की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा इस कार में 1.2 लीटर का डीजल इंजन है जो कि 75 पीएस की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो ग्रैंड आई10 में पावर स्टीयरिंग, एसी, सिंगल डिन ब्लूटूथ स्टीरियो विद 2 स्पीकर, ब्लैक पेंटेड व्हील कैप, फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
फीचर्स की बात की जाए तो ग्रैंड आई10 रूफ रेल, साइड में मोल्डिंग, 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, रियर स्पॉइलर, रियर एसी वेंट, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और आईब्लू ऐप दिया गया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.99 से 8.76 लाख रुपये तक है।
कीमत की बात की जाए तो हुंडई ग्रैड आई10 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.91 लाख से 7.52 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो