scriptआने वाली है Ford की ये सस्ती सिडान, फीचर्स में Land Rover को भी देगी टक्कर | Ford EcoSport Second generation feature leaked | Patrika News

आने वाली है Ford की ये सस्ती सिडान, फीचर्स में Land Rover को भी देगी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 03:24:48 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

फोर्ड अपनी सबसे सक्सेसफुल कार eco sport का सेकेंड जनरेशन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है।

ford eco

आने वाली है Ford की ये सस्ती सिडान, फीचर्स में Land Rover को भी देगी टक्कर

नई दिल्ली: 2012 में ford ने अपनी अब तक की सबसे सक्सेसफुल सिडान कार ecosport को लॉन्च किया था। अब कंपनी अपनी इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है।ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं की 2020-2021 में Ford सेकेंड जनरेशन की नयी EcoSport लॉन्च करेगी।हाल ही में मशहूर ऑटोमोबाइल रेंडर आर्टिस्ट केल्बर ने इस कार का रेंडर पिक्चर पेश किया है।

65 किलोमीटर माइलेज देते हैं ये स्कूटर्स, कीमत इतनी कम कि तुरंत खरीद लेंगे आप

इस रेंडर के मुताबिक सेकेंड जनरेशन की Ford Ecosport का डिजाईन Kuga SUV से इंसपायर्ड है। खबरों की मानें तो नयी Ford EcoSport काफी सारे बदलावों के साथ लॉन्च होगी। साइज की बात करें तो माना जा रहा है कि नयी Ford EcoSport पहले से ज्यादा लम्बी और बड़ी होगी, लेकिन ये बात सिर्फ इंटरनेशनल एडीशन के लिए ही सही होगी।कंपनी भारत में इस कार का केवल सब-4 मीटर वेरिएंट ही निकालेगी ताकि उसे करों से छूट मिलती रहे।

स्कोडा की कार खरीदने का शानदार मौका, आपकी सोच से भी ज्यादा कम हुई कीमत

ford eco sport
फीचर्स-

फीचर्स की बात करें तो नयी EcoSport में भारी बदलाव की उम्मीद है। इसमें पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल होगा ताकि भारत सरकार के नए पर्यावरण नियमों पर यह कार खरी उतरे।Ford इस नयी कार में अपने पुराने 1.5 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल नहीं करेगी, बल्कि इसकी जगह हाइब्रिड टर्बो-चार्ज इंजन का विकल्प चुन सकती है।जिससे नए पर्यावरण नियमों का पालन करने में आसानी होगी। यह नयी EcoSport कार Ford कंपनी Mahindra के साथ साझेदारी कर भी बना सकती है।
Honda की इस सस्ती फैमिली कार ने बिक्री में बनाया रिकॉर्ड, 1 लीटर में चलती है 28 किलोमीटर

आपको मालूम हो कि Ford और Mahindra दोनों साथ मिलकर जल्द ही ज्वाइंट वेंचर में कार निकाल सकते हैं। आपको बता दें कि भले ही ford की इस कार के फीचर्स सामने आए हो लेकिन अभी तक इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो