scriptराजस्थान के होने वाले उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का कार कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश | Congress Leader Sachin Pilot's lifestyle and Cars | Patrika News

राजस्थान के होने वाले उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का कार कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 14, 2018 04:22:09 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम सचिन पायलट ( Sachin Pilot )की बेहतरीन कारों के बारे में बता रहे हैं। चुनावों के दौरान सचिन अक्सर दमदार एसयूवी टाटा सफारी में चलते हुए नजर आते हैं।

Sachin Pilot

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के इस चाणक्य ने निभाई अहम भूमिका, कार कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

इस बार राजस्थान विधानसभा चुनावों के रुझानों में कांग्रेस बहुमत के करीब जाती दिख रही है और इस जीत में सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) का बहुत बड़ा हाथ है। मिली जानकारी के अनुसार, अगर कांग्रेस को राजस्थान में बहुमत नहीं मिलता है तो निर्दलीय विधायकों की मदद से प्रदेश में सरकार बनाई जा सकती है। आज हम राजस्थान में कांग्रेस की इस बढ़त में सीधे तौर पर जुड़े युवा नेता सचिन पायलट के बारे में बता रहे हैं। सचिन पायलट ने मात्र 26 की उम्र में लोकसभा चुनाव जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया था। आज हम सचिन पायलट की बेहतरीन कारों के बारे में बता रहे हैं। चुनावों के दौरान सचिन अक्सर दमदार एसयूवी टाटा सफारी में चलते हुए नजर आते हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी…

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात करें तो टाटा सफारी ( Tata Safari ) में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 13.93 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 160 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मात्र 15.8 सेकंड में ये एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रही Harley Davidson की ये Bike, जानें कितना होगा फायदा

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में पावर स्टीयरिंग, एसी, पावर विंडो, पावर ब्रेक और म्यूजिक सिस्टम जैसे ज्यादा दमदार फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- टोयोटा की ये धाकड़ SUV चलाता है साउथ का ये एक्टर, इसके फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो