scriptपहली स्कोडा कोडिएक की डिलीवरी शुरू, जानें क्या खास है इस कार में | 2017 Skoda Kodiaq SUV delivery start | Patrika News

पहली स्कोडा कोडिएक की डिलीवरी शुरू, जानें क्या खास है इस कार में

Published: Oct 19, 2017 07:49:29 am

लग्जरी कार निर्माता कंपनी स्कॉडा ऑटो इंडिया के नए डीलर साइशा स्कॉडा पर राजस्थान की पहली स्कोडा कोडिएक की डिलीवरी दी गई।

2017 Skoda Kodiaq SUV
लग्जरी कार निर्माता कंपनी स्कॉडा ऑटो इंडिया के नए डीलर साइशा स्कॉडा पर राजस्थान की पहली स्कोडा कोडिएक की डिलीवरी दी गई। साइशा स्कॉडा की डायरेक्टर सोनाली आहलुवालिया ने क्रिकेटर अनिकेत विनोद चौधरी को गाड़ी की चाबी सौंपी। इस अवसर पर राजस्थान रणजी टीम के कप्तान पंकज सिंह भी उपस्थित थे। स्कोडा कोडिएक 7 सीटर एसयूवी की एक्सशोरूम कीमत 34.49 लाख रुपए रखी गई है।
चेक गणराज्य की कार निर्माता कंपनी ने स्कोडा ने Kodiaq एसयूवी को भारत में फिलहाल डीजल इंजन के साथ उतारा है। कंपनी ने 2017 Kodiaq SUV चार कलर वैरियंट्स के साथ पेश किया है। कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। यह एसयूवी अपने सेगमेंट की फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और अपने ही ग्रुप की फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन को कड़ी टक्कर देगी। नई स्‍कोडा Kodiaq को फॉक्‍सवैगन ग्रुप की मॉडुअल ट्रांसवर्स मैट्रि‍क्‍स (MQB) प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्‍लेटफॉर्म पर हाल ही में लॉन्‍च हुई फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन एसयूवी भी बनी थी।
नई स्‍कोडा Kodiaq के इंजन और पॉवर स्पेसिकिशेन की बात करें तो इसमें 1968cc 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन लगाया गया है जो 150 एचपी की पॉवर के साथ 340 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 7 स्पीड ड्यूल क्लच आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है। वहीं माइलेज के मामले में यह एक बेहतर आॅप्शन है। कंपनी का दावा है डीजल इंजन के साथ यह कार 16.25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।
वहीं बात करें इस कार में इस्तेमाल किए गए खास फीचर्स की तो कंपनी ने नई Kodiaq में पैडल स्वाइप ओपन टेल गेट, अम्ब्रेला होल्डर्स, रिमूवबल टॉर्च आदि फीचर्स दिए हैं। इसमें 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम है। यह ऐपल कार प्ले, गूगल ऐड्रॉयड आॅटो और मिरर लिंक को सपॉर्ट करता है। इस एसयूवी के ग्लोबली वेरिएंट को 19 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ बेचा जा रहा है लेकिन भारत में यह एसयूवी 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो