scriptमारुति की नई डिजायर का धमाका, इतने कम समय में बेंची 1 लाख से अधिक गाड़ियां | 2017 Maruti Suzuki Dzire Scores Fastest 1-Lakh Sales Mark in India | Patrika News

मारुति की नई डिजायर का धमाका, इतने कम समय में बेंची 1 लाख से अधिक गाड़ियां

Published: Oct 17, 2017 03:50:07 pm

मारुति सुजुकी ओर से उपलब्ध करवाई जानकारी के अनुसार लॉन्च डेट के साढ़े पांच महीने के अंदर ही डिजायर की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची जा चुकी है

Maruti Dzire
भारत की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आॅटोमोबाइल क्षेत्र में दिन प्रतिदिन नई-नई उपलब्धियां हासिल कर रही है। मारुति ने इस साल 16 मई को अपने लोकप्रिय सेडान कार डिजायर को लॉन्च किया था। लॉन्चिग के वक्त कंपनी को इतना अनुमान नहीं था कि कितने कम समय इस कार ग्राहकों को इतना अच्छा रेस्पोंस मिलेगा।
1 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा पार किया
जी हां, कंपनी ओर से उपलब्ध करवाई जानकारी के अनुसार लॉन्च डेट के साढ़े पांच महीने के अंदर ही डिजायर की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची जा चुकी है। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के इतिहास में डिजायर ने सबसे कम समय में 1 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा छुआ है। यह कंपनी की किसी ऐतिहासिक उपलब्धि से कम नहीं हैं। आपको बता दें मारुति सुजुकी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर कई नए और आकर्षक बदलाव किए है जो कि ग्राहकों को खूब पसंद आ रहे हैं।
50 फीसदी ग्राहकों ने पहली बार इस कार को खरीदा
मारुति वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी के मुताबिक नई डिजायर ब्रांड को एक नई ऊंचाई तक ले गई है। उन्होंने कहा कि नई डिजायर ने न सिर्फ सेडान कारों के एंट्री सेगमेंट में उनकी हिस्सेदारी को बढ़ाया है बल्कि इससे ऑटो इंडस्ट्री का आकार भी बढ़ा है। कंपनी के मुताबिक अब तक जितनी भी नई डिजायर गाड़ियां बिकी हैं उनमें करीब 50 फीसदी ग्राहक ऐसे हैं जिन्होंने पहली बार कार को खरीदा है।
डीजल वेरिएंट में देती है 28.4 km/l का माइलेज
कंपनी के मुताबिक अप्रैल से सितंबर तक डिजायर के करीब 17 फीसदी ग्राहकों ने ऑटोमैटिक वर्जन को खरीदा है। बता दें नई डिजायर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया गया है। माइलेज के मामले में यह एक बेहतर सेडान कार है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वर्जन 22 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है जबकि डीजल वर्जन में एक लीटर फ्यूल में कार 28.4 किलोमीटर का सफर तय करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो