कैनन इंडिया ने उतारा नया मिररलेस EOS M50 कैमरा, कीमत 61,995 रुपए

By: Kamal Singh Rajpoot

Published On:
Apr, 13 2018 06:21 PM IST

  • कैनन इंडिया ने शुक्रवार को एक नया मिररलेस कैमरा- 'ईओएस एम50' लांच किया। यह डिजिक 8 इमेज प्रोसेसर और 4के मूवी शूटिंग क्षमता से लैस है

कैनन इंडिया ने शुक्रवार को एक नया मिररलेस कैमरा- 'ईओएस एम50' लांच किया। यह डिजिक 8 इमेज प्रोसेसर और 4के मूवी शूटिंग क्षमता से लैस है जिससे तस्वीर और वीडियो की गुणवत्ता बेहतर आती है। 'ईओएस एम50' एकल किट विकल्प के साथ 61,995 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह एक हल्का पोर्टेबल कैमरा है। यह 'ड्यूअल पिक्सल सीओस एएफ' के साथ आता है। इसका 'एपीएस-सी' आकार का 'सीओमस' सेंसर कम रोशनी में भी अल्ट्रा हाई डेफिनेशन मूवीज को शूट करने में सक्षम है।"

कैनन इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी काजातुडा कोबायाशी ने यहां संवाददाताओं को बताया, भारत एक विकसित बाजार है इसलिए ग्राहकों की मांग और उम्मीदें है। ईओएस एम50 मिररलेस खंड के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूती प्रदान करेगा। इस कैमरे का '4के फ्रेम ग्रैब' फंक्शन लिए गए फुटेज से हाई-रेजोल्यूशन तस्वीरें एक्सट्रैक्ट करने में सक्षम बनाता है।

इसके अलावा आईएस लेंसों के संयोजन से यूजर्स मूवी की शूटिंग के दौरान कैमरा हिलने से फोटो खराब होने से बच सकेंगे। इसमें नया 'साइलेंट' मोड जोड़ा गया है जो स्कीन मोड में तस्वीरें क्लिक करने के दौरान शटर की आवाज को बंद कर देता है। यह कैमरा लगातार 10 फ्रेम प्रति सेकेंड से तस्वीरें उतारने में सक्षम है।

यह डिवाइस वाई-फाई, ब्लूटूथ और नीयर फील्ड कम्यूनिकेशन कनेक्टिविटी से लैस हैं और यूजर्स 'ईओस एम50' को अपने स्मार्ट डिवाइस के साथ पेयर कर सकते हैं तथा तस्वीरों और वीडियो को त्वरित गति से साझा कर सकते हैं।

कैमरा बनाने वाली कंपनी कैनन ने फुल फ्रेम सिनेमा कैमरा पेश किया है। इस कैमरे को Canon C700 FF नाम से उतारा गया है। कंपनी ने इस कैमरे को 33,000 डॉलर यानी 21 लाख 46 हजार रुपए की कीमत में उतारा है। कैनन से विशेषतौर पर C700 FF कैमरे को फिल्म मेकर्स और वीडियोग्राफर्स के लिए बनाकर उतारा है। कैनन का कहना है की यह बिना किसी नोआएस के वीडियो रिकार्ड करता है व इसमें बिल्कुल नैचुरल स्किन टोन शो होती है।

Published On:
Apr, 13 2018 06:21 PM IST