कैनन ने उतारा 21 लाख का कैमरा, ऐसे लोगों के लिए है खास

Anil Jangid

Publish: Apr, 02 2018 04:39:52 PM (IST)

कैनन ने यह 21 लाख का कैमरा विशेषतौर पर वीडियोग्राफरों के लिए उतारा है

जापान की कैमरा बनाने वाली कंपनी कैनन ने फुल फ्रेम सिनेमा कैमरा पेश किया है। इस कैमरे को Canon C700 FF नाम से उतारा गया है। कंपनी ने इस कैमरे को 33,000 डॉलर यानी 21 लाख 46 हजार रुपए की कीमत में उतारा है। कैनन से विशेषतौर पर C700 FF कैमरे को फिल्म मेकर्स और वीडियोग्राफर्स के लिए बनाकर उतारा है। कैनन का कहना है की यह बिना किसी नोआएस के वीडियो रिकार्ड करता है व इसमें बिल्कुल नैचुरल स्किन टोन शो होती है।

 

4K वीडियो रिकार्डिंग क्षमता
कैनन C700 FF सिनेमा कैमरे में 5.9K सैंसर दिया गया है जो 10 बिट DCI 4K (4,096 × 2,160 रैसोल्यूशन) की वीडियो रिकार्ड करता है। इससे 18.7 मैगापिक्सल्स (लगभग 5,952 × 3,140 रैसोल्यूशन) की तस्वीरों को भी कैप्चर किया जा सकता है।


स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड क्षमता
इस कैमरे से कमाल की स्लोमोशन वीडियो को रिकार्ड किया जा सकता है। कैनन का कहना है की यह कैमरा 2K मोड पर 168 फ्रेम्स प्रति सेकेंड की स्पीड से स्लोमोशन वीडियो को रिकार्ड करने में सक्षम है जो सीन्स को रिकार्ड करने में मदद करता है।


कम लाइट में भी रिकार्ड बेहतरीन वीडियो रिकॉर्ड
सिनेमा कैमरे में हायर ISO सैटिंग्स दी गई हैं जो कम लाइट में भी बेहतर वीडियो को रिकार्ड के काम आएंगी। इतनी ज्यादा कीमत होने के बावजूद कैनन ने इस C700 FF कैमरे को सबसे सस्ता फुल फ्रेम सिनेमा कैमरा बताया है। कम्पनी ने बताया है कि यह बहुत ही बेहतरीन ऑटोफोकस करता है और ऐसा कैमरा बाजार में कहीं भी नहीं है।

 

भारत बना दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल बनाने वाला देश, इसको छोड़ा पीछे

चीन के बाद भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन बनाने वाला देश बन चुका है। इंडियन सेल्युलर असोसिएशन (ICA) द्वारा दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद के साथ शेयर की गई जानकारी के अनुसार भारत ने हैंडसेट उत्पादन के मामले में वियतनाम को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। भारत सरकार, आईसीए और एफटीटीएफ के कठोर और समन्वित प्रयासों से भारत संख्या के लिहाज से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल उत्पादक देश बन चुका है हालांकि फिलहाल चीन नंबर एक पर है।

More Videos

Web Title "Canon C700 FF camera launched"