scriptये हैं दुनिया के सबसे महंगे घर, जानिए कितने नंबर पर है मुकेश अंबानी का एंटीलिया | Patrika News
बिजनेस यूटिलिटी न्यूज

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे घर, जानिए कितने नंबर पर है मुकेश अंबानी का एंटीलिया

10 Photos
6 years ago
1/10

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर लोगो के घर न सिर्फ दिखाने में आनोखे हैं बल्कि इनकी बनवाट भी सबसे अलग हैं। इन घरो को कुछ इस तरह से बनाया गया है की जो भी इनको देखे बस देखाता ही रह जाए। आइए आपको बताते हैं दुनिया के 10 सबसे मंहगे और आनोखे घर। दुनिया के 10 बेहद ही खुबसूरत घरों में सबसे पहला नाम आता हैं बकिंघम पैलेस का इस शाही घराने की खुबसूरती ऐसी है की इस घर की खूबसूरती से नजर हटा पाना नामुमकिन सा हैं।

2/10

दुनिया के सबसे खूबसूरत घरों में दूसरे नंबर पर हैं एंटीलिया। बता दें की ये 27 मंजिल घर मुकेश अंबानी का हैं। 1 अबर डॉलर की लागत से बनने वाले इस 27 मंजिला आलीशान बंगले में मंदिर, बगीचा, होम थिएटर, हेल्‍थ सेंटर जैसी कई आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।

3/10

तीसरे नंबर पर है क्टिोरियन हाउस स। इस घर में जिम से लेकर सिनेमा तक की सुविधाएं मौजूद हैं। यह घर 5 मंजिल का है जिसके हर फ्लोर पर तमाम तरह की हाई टेक्‍नोलॉजी वाले इक्विपमेंट लगे हुए हैं।

4/10

सेवन द पिनेकल चौथे नंबर पर हैं ये घर अमेरिका के बर्फीले इलाके में बना हुआ हैं। यहां पर 10 शाही बेडरुम हैं, जिम और मसाज रुम भी हैं। यह घर इड्रा और टिम का है।

5/10

पांचवें नंबर पर है डोनाल्‍ड ट्रम्‍प का अमेरिका के पाम बीच पर बना हुआ है, जिसे फ्रैंडशिप हाउस। इस घर में बुलेट प्रूफ विंडो लगी हुई हैं।

6/10

छाठे नंबर पर है अमेरिका के कॉलोराडो में बना यह घर इस घर को हाला रांच के नाम से जाना जाता है।

7/10

सातवें नंबर पर है रूस के अरबपति मिखाएल प्रोखोरोव का यह फ्रांस में बना हुआ घर। इस घर में 11 बेडरुम और बाथरूम हैं। इस घर को विला लियोपोल्‍डा नाम दिया गया है।

8/10

आठवें नंबर पर आता हैं कैलिफोर्निया में स्थित है ऑरेकल कंपनी के को-फाउंडर लैरी एलिसन का घर। इसे इलिसन एस्‍टेट के नाम से जाना जाता है।

9/10

नौवें नंबर पर आता हैं 6 हजार स्‍क्‍वायर फिट में फैले यह पेंटहाउस। इस घर के सभी फ्लैट काफी महंगे हैं। यह घर बुलेट प्रूफ बना हुआ है।

10/10

दसवें नंबर पर हैं वॉशिंगटन में स्थित बिल गेट्स का घर। यहां पर 60 फीट का पूल बना हुआ है। इसमें अंडर वॉटर म्‍यूजिक सिस्‍टम भी है। इस घर की कीमत 125.5 मिलियन डॉलर है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.