scriptदेश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा मुफ्त लोन, नहीं चुकाना होगा कोई ब्याज | This private bank offers interest free loan for all | Patrika News

देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा मुफ्त लोन, नहीं चुकाना होगा कोई ब्याज

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2018 05:36:05 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

देश के सबसे बड़े निजी बैंक ICICI बैंक ने आम लोगों को राहत देने के लिए Pay Later सुविधा शुरू की है।

ICICI Bank

देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा मुफ्त लोन, नहीं चुकाना होगा कोई ब्याज

नई दिल्ली। यदि आपको पैसों की सख्त जरूरत है और आपको पास कोई क्रेडिट कार्ड भी नहीं है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने आम लोगों को राहत देने के लिए pay later सुविधा शुरू की है। यदि आपको किसी जरूरी काम के लिए रुपयों की जरूरत है तो आप ICICI बैंक से 30 दिन तक के लिए रुपया उधार ले सकते हैं। खास बात यह है कि इस रुपए को चुकाते समय आपको ब्याज नहीं देनी पड़ेगी। हालांकि, इस सुविधा के लिए बैंक ने कुछ नियम और शर्तें बनाई हैं। आइए जानते हैं कि बिना ब्याज लोन लेने के लिए क्या नियम और शर्तें हैं।
ये है बैंक की योजना

आम लोगों को फायदे के लिए ICICI बैंक की ओर से शुरू की गई इस योजना को Pay Later नाम दिया गया है। यह एक तरह से क्रेडिट कार्ड जैसी सुविधा ही है। इस योजना के तहत आप पहले खर्च करके बाद में भुगतान कर सकते हैं। बैंक की ओर से शुरू की गई इस योजना के तहत आपको 30 दिन तक के लिए ब्याजमुक्त लोन मिलेगा। इस लोन के जरिए आप बिजली, पानी, फोन जैसा बिल भर सकते हैं। इसके अलावा खरीदारी, यूपीआई के जरिए भी दुकानदार को भुगतान कर सकते हैं। हालांकि, इस सुविधा के तहत लोन लेकर आप क्रेडिट कार्ड का बिल या फंड ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं।
एेसे ले सकते हैं लाभ

बैंक के अनुसार, इस सुविधा का लाभ लेने के लिए सभी लोग पात्र हैं लेकिन केवल आमंत्रित लोग ही इसके तहत आवेदन कर सकते हैं। कहने का मतलब है कि केवल पात्र लोगों को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए बैंक की ओर से आमंत्रण भेजा जाएगा। बैंक के अनुसार, यदि आप इस सुविधा का लाभ लेने के पात्र हैं तो अपको पॉकेट वॉलेट, imobile और इंटरनेट बैंक एेप पर एक पॉपअप दिखाई देगा। यही पॉपअप बैंक की ओर से भेजा गया आमंत्रण होगा। इस सुविधा के तहत आपको 10 हजार से लेकर 25 हजार रुपए तक का लोन मिलेगा। आपको यह राशि बिना ब्याज 30 दिन के अंदर लौटानी होगी। यदि आप तय समय पर भुगतान नहीं कर पाते हैं तो आपको लेट फी देनी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो