scriptमिनटों में ही इस शख्स के हाथ लगी इतनी संपत्ति कि आप भी कहेंगे किस्मत हो तो एेसी | A man from kerala gets 19 lakh dollar in dubai | Patrika News

मिनटों में ही इस शख्स के हाथ लगी इतनी संपत्ति कि आप भी कहेंगे किस्मत हो तो एेसी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2018 09:02:20 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

ये शख्स का है आैर इसे दुबर्इ में इसे 19 लाख डाॅलर (13 करोड़ रुपये) की हाथ लग गर्इ। दरअसल इस शख्स की किस्मत तब पलटी जब वो भाारत वापस आने के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था।

MOney

मिनटों में ही इस शख्स के हाथ लगी इतनी संपत्ति कि आप भी कहेंगे किस्मत हो तो एेसी

नर्इ दिल्ली। आज के समय में सब कोर्इ कम से कम समय में अधिक कमार्इ करने के जुगाड़ में लगा रहता है। कर्इ लोग तो कम समय में अधिक धन बटोरने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। लेकिन कुछ लोगों की जिंदगी में कुछ एेसे पल भी आते हैं कि महज मिनटों में ही उनके पास उनकी सोच से भी अधिक संपत्ति होती है। वहीं आज के समय में बहुत से एेसे लोग हैं जो कमार्इ के लिए विदेशों में चले जाते हैं। लेकिन इनमें से कर्इ लोग एेसे भी होते हैं जो अपने परिवार, पत्नी आैर बच्चों से दूर तो चले जाते हैं पर नौकरी नहीं ढूंढ पाते हैं। क्या आपने कभी एेसा सोचा है कि कोर्इ कमार्इ करने के लिए विदेश जाए आैर वहां उसके हाथ करोड़ों रुपये की लाॅटरी लग जाए? हो सकता है कि आप इस पर विश्वास न करें लेकिन एक शख्स के साथ ठीक एेसा ही हुआ है।


दुबर्इ छोड़ने से ठीक पहले बदल गर्इ जिंदगी
ये शख्स पैसे कमाने के लिए विदेश तो गया था लेकिन वहां उसे लाॅटरी में इतने पैसे जीत लिया जितना शायद आपने कभी देखा भी नहीं हो। भारतीय मूल के इस शख्स को पता भी नहीं महज एक घंटे खरीदा गया लाॅटरी उसकी किस्मत बदलकर मालामाल कर देगी। दरअसल वाकया ये है कि इस शख्स ने पैसे कमाने के लिए भारत छोड़कर दुबर्इ में नौकरी करने गया था। दुबर्इ जाने के बाद ही इस शख्स ने अपने परिवार की याद आने की वजह से वापस भारत आने की सोचने लगा। यहां तक की इस व्यक्ति ने भारत में अपने लिए एक छोटी सी नौकरी तक खोज ली थी। लेकिन भारत आने की तैयारी कर रहे इस शख्स को भी नहीं पता था कि महज कुछ मिनटों में ही उसकी किस्मत एेसी बाजी मारेगी कि उसे खुद यकी नहीं होगा।


जब किस्मत ने मारी पलटी
ये शख्स का है आैर इसे दुबर्इ में इसे 19 लाख डाॅलर (13 करोड़ रुपये) की लाॅटरी लग गर्इ। दरअसल इस शख्स की किस्मत तब पलटी जब वो भाारत वापस आने के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था। इस व्यक्ति ने फ्लाइट पकड़ने से कुछ घंटे पहले ही लाॅटरी की टिकट खरीदा था। इस व्यक्ति का नाम मैथ्यू है। मैथ्यू 24 जून को ही भारत वापस आने के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला आैर उसी दिन उसेन लाॅटरी की टिकट भी खरीदी थी। लाॅटरी जीतने के बाद भी मैथ्यू खुद भी अपनी किस्मत नहीं हो रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो