पेट्रोल डीजल की स्थिर कीमत से लेकर Ford Endeavour रीकॉलिंग तक, बिजनेस की बड़ी खबरें बस एक क्लिक में

By: Vineet Singh

Updated On:
20 Jul 2019, 10:27:11 AM IST

 
    • Petrol Diesel की कीमत में दूसरे दिन भी स्थिरता
    • क्रूड ऑयल की कीमत में कमी की वजह से दाम में कमी
    • Ford ने वापस मंगवाए Endeavour ओल्ड जेनरेशन यूनिट्स

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिर, क्रूड Oil की कीमत कम होने का मिल रहा फायदा

आज शनिवार यानी 20 जुलाई 2019 को पेट्रोल और डीजल की कीमत ( petrol diesel price ) में लगातार दूसरे दिन स्थिरता देखने को मिली है। क्रूड ऑयल के दाम में कटौती होने के कारण पेट्रोल और डीजल की कीमत की कीमतों में बढ़ोतरी से राहत है। आखिरी बार पेट्रोल के दाम में गुरुवार को बढ़ोतरी देखने को मिली थी। इस 8 पैसे की बढ़ोतरी की वजह से दिल्ली में पेट्रोल के दाम 8 माह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए थे। वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में लगातार 9 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है।

amazon prime day पर लोगों ने उठाया बड़ा फायदा, 6500 रुपए में खरीदें 9 लाख रुपए के प्रीमीयम कैमरा लेंस

कुछ दिन पहले पूरी दुनिया में अमेजन का प्राइम डे आॅफर शुरू हुआ था। दो दिनों तक चलने वाले इस प्राइम डे में लोगों ने काफी सस्ता आैर अच्छा सामान खरीदा, लेकिन अमरीका में कैमरे के शौकीनों के लिए चांदी निकल आर्इ। 15 आैर 16 जुलार्इ को अमेजन यूएस पर लोगों को प्रीमीयम कैमरों के लेंस पर एेसी डील मिली, जिससे लोगों का दिल खुशी से झूम उठा। जहां यूजर्स ने 6500 रुपए में 9 लाख रुपए के लेंस खरीदे। वास्तव में अमेजन प्राइम डे पर कुछ लोगों ने मात्र 94.50 डाॅलर यानी 6500 रुपए में सोनी का प्रीमीयम कैमरा लेंस खरीदा। ताज्जुब की बात तो ये है कि उस कैमरे लेंस की मूल कीमत 13000 डाॅलर यानी 9 लाख रुपए थी। वास्तव में कुछ लोगों ने अमेजन यूएस पर सोनी की डील को देखा आैर स्लिकडील्स नाम के एग्रीगेटर पर पोस्ट कर दिया। जैसे ही वो पोस्ट अमरीकी लोगों के पास पहुंची, उसके बाद अमेजन प्लेफाॅर्म पर यूजर्स की बाढ़ आ गर्इ।

जियो और रिटेल ने कराई मुकेश अंबानी को कमाई, पहली तिमाही के रेवेन्यू में हुआ 22 फीसदी का इजाफा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शुद्घ लाभ में वित्तवर्ष 2019-20 की पहली तिमाही के दौरान पिछले साल के मुकाबले 6.8 फीसदी का इजाफा हुआ। कंपनी के अनुसार, आरआईएल का नेट प्रोफिट चालू वित्त वर्ष की आलोच्य तिमाही में 10,104 करोड़ रुपए रहा, जबकि पिछले साल इसी तिमाही के दौरान कंपनी का नेट प्रोफिट 9,459 करोड़ रुपये था। आरआईएल ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अपना रेवेन्यू 1,72,956 करोड़ रुपए बताया है, जोकि पिछले साल की इसी अवधि के राजस्व 1,41,699 करोड़ रुपए से 22.1 फीसदी अधिक है। रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 45.60 फीसदी बढ़कर 891 करोड़ रुपए पहुंचा। जोकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 612 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा था।

लंबे इन्तजार के बाद आखिरकार OnePlus ने दूर की डाटा लीक की समस्या, यूजर्स लगातार कर रहे थे शिकायत

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर वनप्लस ने आखिरकार सिक्यॉरिटी से जुड़ी एक खामी को दूर कर लिया है, जिसके चलते कई साल से यूजर्स का डेटा लीक हो रहा था। कंपनी के शुरुआती डिवाइस वनप्लस वन के लॉन्च के बाद से ही यूजर्स का पर्सनल डेटा खतरे में था। पिछले महीने 9to5 Google ने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि वनप्लस अनजाने में यूजर्स की महत्वपूर्ण पर्सनल जानकारी लीक करता रहा है। रिपोर्ट में कहा गया था कि वनप्लस एक गड़बड़ी के चलते काफी लंबे वक्त से डेटा लीक कर रहा था।

कार निर्माता कंपनी Ford ने रीकॉल किए फोर्ड एंडेवर ओल्ड जेनरेशन के 22,690 यूनिट्स

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड इंडिया की भारतीय सहायक कंपनी ने शुक्रवार को ओल्ड जेनरेशन वाली एसयूवी एंडेवर की 22,690 इकाइयों को रीकॉल किया है, ऐसा कहा जा रहा है कि रिकॉलिंग की ये प्रक्रिया कंपनी ने किसी शिकायत या फिर किसी तकनीकी खराबी की वजह से नहीं की है बल्कि कंपनी ने खुद ही इन यूनिट्स को रीकॉल किया है। एक स्टेटमेंट में कंपनी की तरफ से कहा गया है कि, " इस रीकॉल का उद्देश्य ओल्ड जेनरेशन फोर्ड एंडेवर कारों केफ्रंट एयरबैग इनफ्लोटर का निरीक्षण करना है, जिन्हें फरवरी 2004 से लेकर सितंबर 2014 के बीच कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में बनाया गया था।"

Updated On:
20 Jul 2019, 10:27:11 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।