scriptऑनलाइन पॉर्न को बढ़ावा दे रहा स्मार्टफोन : शोध | Online porn to boom in next five years Thanks to smartphones growth : Research | Patrika News
कारोबार

ऑनलाइन पॉर्न को बढ़ावा दे रहा स्मार्टफोन : शोध

स्मार्टफोन की बढ़ती हुई बिक्री से आने वाले पांच सालों में ऑनलाइन पॉर्न
देखने वालों की संख्या में काफी बढ़त देखने को मिलेगी। एक शोध में यह बात
सामने आई है। ब्रिटेन स्थित डिजिटल मार्केट शोध विशेषज्ञ कंपनी जूनिपर रिसर्च के मुताबिक
ऑनलाइन पोर्न देखने वालों की संख्या में अगले पांच सालों में 42 फीसदी के
करीब बढ़त दर्ज की जाएगी।

Jul 16, 2015 / 02:22 am

स्मार्टफोन की बढ़ती हुई बिक्री से आने वाले पांच सालों में ऑनलाइन पॉर्न देखने वालों की संख्या में काफी बढ़त देखने को मिलेगी। एक शोध में यह बात सामने आई है। ब्रिटेन स्थित डिजिटल मार्केट शोध विशेषज्ञ कंपनी जूनिपर रिसर्च के मुताबिक ऑनलाइन पोर्न देखने वालों की संख्या में अगले पांच सालों में 42 फीसदी के करीब बढ़त दर्ज की जाएगी।

हफिंगटन पोस्ट कनाडा ने अपनी रपट में कहा कि 2020 तक पोर्न वीडियो पर हिट्स की संख्या बढ़कर 19,300 करोड़ हो जाएगी। इस साल पोर्न वीडियो पर 13,600 हिट्स आए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक 3जी, 4जी और वाई-फाई ने वीडियो आधारित सेवाओं की प्रकृति बदल दी है, क्योंकि इससे उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो तेजी से स्ट्रीम हो जाते हैं और उपयोगकर्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध हैं। शोध के परिणामों के मुताबिक एक स्मार्टफोन उपयोगकर्ता इस साल औसतन 348 पोर्न वीडियो देखेगा।

रपट के मुताबिक, विकासशील देशों में पोर्न देखने वालों की संख्या में भारी वृद्धि होगी। वहीं अमरीका में पॉर्न देखने वालों की संख्या में सबसे अधिक इजाफा होगा। जूनिपर रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में सदस्यता आधारित पॉर्न भी तेजी से वृद्धि होगी।

Hindi News/ Business / ऑनलाइन पॉर्न को बढ़ावा दे रहा स्मार्टफोन : शोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो