बजट में घर खरीदने वालों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, Biz trends में जानें पूरी खबर

By: Pragati Vajpai

Updated On:
26 Jun 2019, 05:44:48 PM IST

 
  • बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार
    वेदांता और सन फार्मा के स्टॉक्स में भी तेजी

    घर खरीदने वालों को सरकार का तोहफा

    बजट में मिल सकती है रियायत

बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

घरेलू शेयर बाजार ( share market ) लगातार दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को निफ्टी 11,850 के करीब बंद होने में कामयाब रहा। बुधवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स 157 अंकों की बढ़त के साथ 39,592 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ( NSE )पर निफ्टी 50 भी 51 अंकों की बढ़त के साथ 11,847 के स्तर पर बंद हुआ। आज आईटी और एफएमसीजी सेक्टर छोड़ बाकी सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। सबसे अधिक तेजी वेदांता और सन फार्मा के स्टॉक्स में देखने को मिली।

Hero का शानदार ऑफर, मात्र 666 रुपए देकर घर ले जा सकते हैं Splendor plus

संतूर बना सबसे बड़ा सोप ब्रांड, 2000 करोड़ रुपये पहुंचा टर्नओवर

संतूर किसी भी भारतीय एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कन्ज्यूमर गुड्स) कंपनी का ऐसा साबुन ब्रैंड बन गया जिसने 2 हजार करोड़ रुपये की सालाना सेल का स्तर छू लिया। संतूर ने 2 हजार करोड़ रुपये के टर्नओवर के साथ हिंदुस्तान यूनिलीवर लि. (एचयूएल) के लक्स को पछाड़ दिया और अब लाइफ बॉय के सामने चुनौती पेश कर रहा है। विप्रो कन्ज्यूमर केयर ऐंड लाइटिंग के सीईओ विनीत अग्रवाल ने कहा, 'संतूर की मांग शहरी और ग्रामीण बाजारों में लगातार बढ़ रही है। अब यह 2 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के कन्ज्यूमर ब्रैंड्स में शामिल हो गया है। यह पहला और अकेला भारतीय साबुन है जिसने यह उपलब्धि हासिल की है।'

इंडस्ट्री के सूत्रों ने कंतार हाउसहोल्ड पैनल डेटा के हवाले से कहा कि इस वर्ष जनवरी से मार्च तक पूरे देश में सॉप मार्केट के 15.1% पर अकेले संतूर का कब्जा था। यानी, इसने 12.5% के मार्केट शेयर वाले लक्स को पछाड़ दिया, हालांकि 17.7% के मार्केट शेयर वाले लाइफबॉय से थोड़ा पीछे रह गया।

पहले से धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Maruti Brezza, लग्जरी के साथ मिलेगी सुरक्षा

होम बायर्स को मिल सकता है तोहफा, हाउसिंग सेक्टर को बढ़ावा देने पर सरकार की नजर
आम बजट ( budget )में हाउसिंग सेक्टर ( housing sector ) को बढ़ावा देने के उपाय कर सकती है। सुस्त अर्थव्यवस्था में इसे जान फूंकने और रोजगार के ज्यादा मौके बनाने का ऐसा तरीका मान रही है, जिसका असर जल्द पड़ेगा। इसी के तहत, सरकार बड़ा टैक्स बेनिफिट देने पर भी विचार कर रही है ताकि घरों की खरीदारी को बढ़ावा मिल सके। अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए ब्याज दरें घटाने ( interest rate ) और दूसरा मकान खरीदने पर कुछ बेनिफिट्स बहाल करने पर भी विचार किया जा रहा है। इसके अलावा दूसरे मकान की खरीदारी पर कुछ फायदे देने पर विचार कर रही है। 5 जुलाई को आम बजट पेश किया जाना है।

मुश्किलों में घिरे अनिल अंबानी को बड़ी राहत, 7 हजार करोड़ रुपए वाले वरसोवा-बांद्रा सीलिंक का करेगी निर्माण

भारी कर्ज के बोझ से दबे अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप ( Anil Ambani )की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर ( rilance infrastructure ) को महाराष्‍ट्र सरकार से एक बड़ा ठेका हासिल हुआ है। रिलायंस इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर ने बुधवार को बताया कि उसे मुंबई में महाराष्‍ट्र स्‍टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमएसआरडीसी) से वरसोवा-बांद्रा सीलिंक परियोजना का ठेका हासिल हुआ है। इस परियोजना की लागत 7,000 करोड़ रुपए है। रिलायंस इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर ने बीएसई फाइलिंग में कहा है कि रिलायंस इंफ्रा इस परियोजना को 24 जून 2019 को मिले ऑर्डर दिनांक से 60 माह में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने कहा कि वरसोवा-बांद्रा सीलिंक से यात्रा का समय 90 मिनट से घटकर 10 मिनट रह जाएगा।

10 सालों से देश की पसंदीदा सेडान है Maruti की ये कार, हर महीने बिकती हैं 21 हजार यूनिट्स

 

बिल गेट्स ने कुबूली गलती, बताया कैसे एक गलत फैसले से हुआ 400 अरब डॉलर का नुकसान

माइक्रोसॉफ्ट ( Microsoft ) के संस्थापक बिल गेट्स ( bill gates ) ने एक इंटरव्यू में अपने सबसे बड़ी गलती को कबूल किया है। उन्होंने कहा कि मेरी सबसे बड़ी भूल यह है कि मैंने ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ( android ) को बनाने या खरीदाने के मौके से चूक गया। बता दें कि इसकी वजह से माइक्रोसॉफ्ट को करीब 400 अरब डॉलर (करीब 27.71 लाख करोड़ रुपये ) का घाटा हुआ। इस मामले में माइक्रोसॉफ्ट को गूगल ( google ) ने मात दी है। एक इवेंट में इंटरव्यू देते वक्त बिल गेट्स ने यह जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मेरी भूल यही रही कि मैंने एंड्रॉयड को डेवलप करने के लिए गूगल को मौका दे दिया। अगर मैने खुद ही यह कर लिया होता तो इससे मुझे भारी मुनाफा होता।

मात्र 666 रुपए देकर घर ले जाइए Hero Splendor plus

हीरो मोटोकॉर्प की पॉपुलर बाइक स्प्लेंडर प्लस ( Splendor plus ) ने मई में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक का खुताब हासिल किया है। मई में Splendor की 2,67,450 यूनिट्स बेचकर होंडा एक्टिवा को पीछे छोड़ दिया है । और अब कंपनी स्प्लेंडर प्लस ( Splendor plus ) की बिक्री को और ज्यादा बढ़ाने के लिए कस्टमर्स के लिए बेहद खास ऑफर लेकर आई है। हीरो मोटोकॉर्प ने हीरो शुभारम्भ ऑफर पेश किया है जिसके तहत मात्र 666 रुपये की कम डाउनपेमेंट देकर आप नई चमचमाती स्प्लेंडर प्लस को अपने घर ले जा सकते हैं। इतना ही नहीं आपको एक कार्ड मिलेगा जिसे स्क्रैच करने पर आप जीत सकते है एक शानदार हेलमेट या 24 कैरेट सोने का सिक्का भी। वही बम्पर इनाम के रूप में भी आप 10 ग्राम सोने का सिक्का जीत सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने HDFC बैंक के साथ भी करार किया है।

LG ने भारत में लॉन्च की W सीरीज फोन

साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी LG ने भारत में अपने W सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इनमें LG W10, LG W30 और LG W30 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं। LG W10 के 3 जीबी रैम व32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999रुपये है। वहीं W30 के 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। इन दोनों स्मार्टफोन को 3 जुलाई से फ्लैश सेल के जरिए ई-कॉमर्स साइट अमेजन ( Amazon ) पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने W30 Pro के कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Updated On:
26 Jun 2019, 05:44:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।