बिल्डर की मनमानी से लेकर चीन ने मांगा भारत का साथ, यहां बस एक क्लिक में जानें बिज़नेस की 5 बड़ी ख़बरें

By: Vishal Upadhayay

Published: 21 Jul 2019, 05:39 PM IST

 
    • 10 हजार फ्लैट्स में 6,500 फ्लैट्स की डिलीवरी पूरी नहीं
    • सरकार Air India का निजीकरण करेगी
    • Trade war में चीन ने मांगी भारत की मदद
    • 10x Optical Zoom कैमरे के साथ आएगा स्मार्टफोन
    • Tata Harrier का नया अवतार जल्द होगा लॉन्च

नई दिल्ली: हनीशा जगतियानी फ्लैट में देरी की वजह से यूपी-रेरा में अपने केस की सुनवाई के लिए मुंबई से आती रहीं, लेकिन डेवलपर की तरफ से कोई भी प्रतिनिधि सुनवाई के लिए नहीं आया। अब हनीश जर्मनी में हैं। लोटस ब्रैंड को ऑपरेट करने वाली 3C कंपनी के प्रोमोटर्स निर्मल सिंह, सुप्रीत सिंह और विधुर भारद्वाज हैं। दिल्ली एनसीआर में आम्रपाली और जेपी के बाद अब लोटस के प्रोजेक्ट्स लोगों के घर के सपने को चकनाचूर कर रहा। 3C कंपनी की सहायक कंपनी ग्रेनाइट गेट, लोटस प्रोजेक्ट को तैयार करने वाली कंपनी है। अब इस कंपनी को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल ( NCLT ) में इस साल के शुरुआत में ही घसीटा जा चुका है।

लंबे समय से मोदी सरकार एअर इंडिया को बेचने का विचार कर रही है। इसी विचार के बीच रविवार को सरकार ने एअर इंडिया को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब से कंपनी में व्यापक स्तर पर किसी भी तरह की नियुक्तियों और पदोन्नतियों नहीं की जाएगी। सिर्फ कुछ नई उड़ानें शुरू की जा सकती हैं। नई फ्लाइट भी तभी शुरू होंगी जब वह काफी जरूरी होंगी और व्यावसायिक स्तर पर लाभकारी दिख रही हो तो।

चीन और अमरीका के बीच लंबे समय से ट्रेड वॉर चल रहा है। ट्रेड वॉर के कारण चीन को काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इसके साथ ही चीन ने ट्रेड वॉर में भारत से साथ मांगा है। इसके साथ ही चीन ने कहा है कि वह व्यापारिक असंतुलन को लेकर भारत की चिंताओं को समझता है और वह उसके साथ इस संबंध में वार्ता के लिए तैयार है।

किसी भी स्मार्टफोन का सबसे ख़ास फीचर उसका कैमरा होता है। कंपनियां भी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आए दिन फोन के कैमरे को अपग्रेड कर रही हैं। आज कल अधिकतर स्मार्टफोन्स में 32 मेगापिक्सल सेल्फी और48 मेगापिक्सल रियर कैमरे को देखा जा सकता है। अब एक रिपोर्ट की माने तो आने वाले दिनों में हमें स्मार्टफोन में 10x ऑप्टिकल जूम कैमरा और 108 मेगापिक्सल कैमरा देखने को मिल सकता है।

टाटा हैरियर का अपडेटेड वर्जन जल्द मार्केट में लॉन्च होने वाला है। आपको बता दें कि टाटा की नई अपडेटेड हैरियर को बेंगलुरु में टेस्ट रन के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के मुताबिक़ नई हैरियर में कई शानदार फीचर्स को ऐड किया गया है साथ ही कंपनी लगातार इस नई कार की टेस्टिंग कर रही है। Tata Hairrier की जो तस्वीर लीक हुई है उसमें साफ़ तौर पर इसकी सनरूफ दिखाई दे रही है। इस सनरूफ की वजह से ये कार काफी बेहतरीन दिखाई दे रही है और इससे हाल ही में लॉन्च हुई कारों को कड़ी टक्कर भी मिलेगी। आपको बता दें कि इस कार में बीएस6 इंजन भी दिया जाएगा।

Published: 21 Jul 2019, 05:39 PM IST

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।