scriptपुलिस ने पकड़ी अवैध हथियारों की फैक्ट्री, जमीन में दबी थी 10 पिस्टलें | Police caught illegal weapons factory, 10 pistols were buried in the g | Patrika News
बुरहानपुर

पुलिस ने पकड़ी अवैध हथियारों की फैक्ट्री, जमीन में दबी थी 10 पिस्टलें

– लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस की कार्रवाई

बुरहानपुरApr 05, 2024 / 03:48 pm

Amiruddin Ahmad

Police caught illegal weapons factory, 10 pistols were buried in the ground

Police caught illegal weapons factory, 10 pistols were buried in the ground


बुरहानपुर. पुलिस ने अवैध हथियार की फैक्ट्री पर दबिश देकर देशी पिस्टलों के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया। फैक्ट्री चलाने वाला मुख्य आरोपी कमल पुलिस टीम को देखकर जंगल के रास्ते भाग निकला। जमीन में दबा कर रखी 10 पिस्टलें, अवैध हथियार बनाने के औजार जब्त किए गए। फरार हुए आरोपी पर दिल्ली, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में भी मामले दर्ज है।
एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि गुरुवार सुबह खकनार पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम पांगरी में एक आरोपी अवैध पिस्टल सप्लाय करने वाला है। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी सुनील पिता किशन निवासी पांगरी से दो अवैध देशी पिस्टलों को जब्त किया। पूछताछ पर आरोपी ने अवैध पिस्टलें ग्राम पाचौरी के कमल सिकलीगर के यहां से लाना बताया। पुलिस ने सप्लायर की निशानदेही पर पाचौरी में दबिश दी। मुख्य आरोपी कमल फैक्ट्री में हथियार बनाने का काम कर रहा था जो पुलिस को देखकर भाग निकला। तलाशी के दौरान जमीन में दबे 10 पिस्टल सहित पिस्टल बनाने के औजार जब्त किए गए।12 पिस्टलें, 5 मैग्जीन भी जब्त
खकनार पुलिस ने सप्लायर्स से दो, फैक्ट्री पर दबिश देकर 10 कुल 12 अवैध पिस्टलें जब्त की है। फैक्ट्री से ही भट्टी में हवा करने का पंखा, लोहे की फूंकनी, संसी, कानस के साथ 5 मैग्जीन जब्त की है। पिस्टलों के साथ औजार का बाजार मूल्य एक लाख 25 हजार 800 रुपए है। सप्लायर गिरफ्तार आरोपी सुनील पर खंडवा में भी आम्र्स एक्ट का एक प्रकरण है। फरार आरोपी कमल खकनार थाने का निगरानी बदमाश है, जिस पर खकनार में आम्र्स एक्ट के पूर्व के 6 अपराध है। गिरफ्तारी के लिए एसपी ने इनाम भी घोषित किया।
दिल्ली,नागपुर, होशंगाबाद में किए हथियार सप्लाय
मुख्य आरोपी कमल पिता मेहताब ने फैक्ट्री में पिस्टलें तैयार करने के बाद ग्राहक ढूंढा था। आरोपी सुनील को सप्लाय करने के लिए साईं मंदिर के पास भेजा। मुख्य आरोपी कमल लंबे समय से अवैध हथियारों के निर्माण एवं सप्लाय में संलिप्त रहा है। आरोपी पर दिल्ली, नागपुर, होशंगाबाद सहित महाराष्ट्र के अन्य राज्यों में भी आम्र्स एक्ट के मामले दर्ज है। पुलिस अन्य राज्यों से भी आरोपी पर दर्ज प्रकरण की जानकारी जुटा रही है। एसपी ने बताया कि पाचौरी गांव का रास्ता जंगल से लगा होने पर पुलिस की सूचना मिलते ही आरोपी जंगल के रास्ते से भाग जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो