script

भाग्य के अमीर होते हैं ये 2 नामों के लोग, अब मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

locationबुरहानपुरPublished: Nov 10, 2018 12:34:33 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

भाग्य के अमीर होते हैं ये 2 नामों के लोग, अब मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

lucky people by name

भाग्य के अमीर होते हैं ये 2 नामों के लोग, अब मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

बुरहानपुरः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के जन्म के समय चंद्र जिस राशि में रहता है, वही उस व्यक्ति की नाम राशि होती है। इसे चंद्र राशि भी कहा जाता है। चंद्र राशि के अनुसार सभी 12 राशियों के लिए अलग-अलग नाम अक्षर बताए गए हैं। नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति की राशि का पता लगाया जाता है। उसही से व्यक्ति विशेष का भविष्य और स्वभाव के बारे में जाना जाता है। जिस तरह हर व्यक्ति का स्वभाव अलग होता उसी तरह उसका भविष्य भी एक दूसरे से अलग होता है, हालांकि, कुछ राशियां ऐसी भी होती हैं, जो अन्य राशियों से ज्यादा ताकतवर और भाग्यशाली मानी जाती है। इनके बारे में ऐसा कहा गया है कि, कि, इसके जातक अपने जन्म से ही बड़े भाग्यशाली और धनवान होते हैं। होती हैं। मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध ज्योतिष पंडित श्यामनारायण व्यास ने हमें शास्त्रों के हवाले से बारह राशियों में से ऐसी दो राशियों के बारे में बताया है जो भाग्य के अमीर होती हैं, यानि इन राशियों के अतंर्गत आने वाले जातकों को खास महत्व दिया गया है। तो आइये पंडित व्यास से जानते हैं, उन खास राशियों से बनने वाले नामों के अक्षर और उनके भाग्य के बारे में, जिन्होंने बताया कि, यह दो राशिया कैसे अन्य राशियों से अलग हैं।

-मेष राशि (नाम अक्षर- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

ये राशि चक्र की सबसे पहली राशि होती है। इस राशि का स्वामी मंगल है। मंगल ग्रहों का सेनापति है। इस कारण मेष राशि के लोग में नेतृत्व करने में क्षमता अद्भुत होती है। इस क्षमता के कारण ये लोग दूसरी राशियों से ज्यादा ताकतवर रहते हैं। मंगल इन्हें मदद करता है। ये लोग मेहनत के साथ ही नेतृत्व क्षमता के कारण सफल होते हैं और भाग्यशाली कहलाते हैं।

-वृश्चिक राशि (नाम अक्षर- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

मेष राशि की तरह ही वृश्चिक राशि का स्वामी भी मंगल ही है। मंगल के कारण ये राशि साहसी होती है। इस राशि के लोग किसी भी काम में जोखिम लेने से नहीं डरते। अपना काम ईमानदारी से करते हैं। अपनी मेहनत से अन्य राशियों से ज्यादा शक्तिशाली बन जाते हैं। ये लोग अच्छे योजनाकार होते हैं। अपनी योजनाओं से सफल होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो