script

शाहपुर की शराब दुकान में तोडफ़ोड़, लगा दी आग

locationबुरहानपुरPublished: Aug 17, 2017 11:13:00 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

हाट बाजार के पास बिक रही थी शराब, पुलिस ने सात महिलाओं के विरुद्ध बनाया प्रकरण

liquor shop Disrupted in Burhanpur

liquor shop Disrupted in Burhanpur

शाहपुर (बुरहानपुर) . ग्राम चापोरा में शराब के खिलाफ ग्रामीणों ने सडक पर उतरकर मोर्चा खोल दिया है। लंबे समय से गांव मे शराब बंदी की मांग कर रहे थे, लेकिन दुकाने बंद नही हुई। इस पर गुरुवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और शराब दुकान से शराब की पेटियां बाहर निकालकर आग लगा दी। इससे आबकारी महकमे में हड़कंप मच गया। घटना के बाद सात महिलाओं के विरुद्ध प्रकरण बनाया है।
महिलाओं ने गांव में छोटी-मोटी गुमटीयों पर अवैध शराब बिकने की भी शिकायत की और बेचने वालों का घेराव कर गुमटियों से भी शराब निकालकर आग में डाल दी। आक्रोशित ग्रामीणों ने आबकारी विभाग व जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पूरा घटनाक्रम शाम 4 बजे का है। शाहपुर पुलिस भी मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक महिलाएं शराब की बोतलों को आग के हवाले कर चुकी थी। ग्रामीणों ने कहा कि यदि ग्राम में शराब की दुकान संचालित हुई, तो हाईवे पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे।
शराबी करते हैं महिलाओं से छेड़छाड़
ग्रामीण योगेश जाट, मीराबाई कोली, संगीता बेलदार, लीलाबाई, मनोज पाटिल, प्रल्हाद बेलदार, भगवान श्रीमाली, शेख रहमान ने बताया कि बाजार में महिलाएं व लडकियों का आना जाना रहता हैं। ऐसे में शराबी व बदमाश महिलाओं को इशारे करते हैं और छेडखानी करते हैं। इससे आए दिन विवाद की स्थिति बनती है। महिलाओं ने ग्राम पंचायत को भी शिकायत की, लेकिन कोई निर्णय नहीं निकल पाया। ग्रामीणों ने कहा कि शराब से युवा व बच्चे शराब की लत में लगकर अपना जीवन खराब कर रहे हैं। इससे परिवारों की आर्थिक व सामाजिक स्थिति बिगड़ गई है। ६ माह पूर्व लिखित रूप से शराब दुकान हटाने की मांग आबकारी से की थी, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।
शाहपुर में थी आबकारी पुलिस, लेकिन चापोरा नहीं आर्ई
घटना के समय आबकारी पुलिस शाहपुर में ही घूम रही थी, लेकिन आबकारी अधिकारी चापोरा में नहीं आए। अधिकारी शाहपुर में बड़ा बाजार स्थित शराब दुकानों पर बैठे थे। आबकारी अधिकारियों से शाहपुर में होने के बावजूद चापोरा नहीं आने का कारण भी पूछा गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।


हाईवे पर खुलेआम बिक रही है शराब
एक ओर शासन नशामुक्ति के लिए अभियान चला रहा है और न्यायालय ने हाईवे के आसपास शराब बिक्री पर रोक लगाई है। लेकिन दूसरी ओर हाईवे पर ही शराब परोसी जा रही है। इंदौर-ईच्छापुर हाईवे पर ईच्छापुर से लेकर बुरहानपुर के बीच दर्जनों धाबों पर बिना रोक-टोक के शराब परोसी जाती है। आबकारी को इसकी खबर होने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

सात महिलाओं के विरुद्ध केस बनाया
ग्राम चापोरा में शराब की पेटियोंं में तोडफ़ोड़ कर पेटियां जलाई गई सात महिलाओं के विरुद्ध केस बनाया है।
देवीप्रसाद बिसेन, थाना उपनिरीक्षक

ट्रेंडिंग वीडियो