scriptआप को आपकी मां की कसम, मुझे पास कर देना | I swear to you on your mother, pass it to me | Patrika News
बुरहानपुर

आप को आपकी मां की कसम, मुझे पास कर देना

– बीमार थी पढ़ाई नहीं की, फेल हो गई तो परिवार वाले शादी कर देंगे

बुरहानपुरApr 01, 2024 / 12:02 pm

Amiruddin Ahmad

I swear to you on your mother, pass it to me

I swear to you on your mother, pass it to me


बुरहानपुर. सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का अंतिम चरण चल रहा है। कॉपियों के मूल्यांकन के दौरान मूल्यांकनकर्ताओं के सामने अजीब टिप्पणी सामने आ रही हैं। प्रश्नों के उत्तर में किसी ने अपनी घर की कहानी लिखी तो कोई बीमारी का बहाना कर पढ़ाई नहीं करने की बात कह रहा है।
एक छात्रा ने लिखा कि सर प्लीज मुझे पास कर दीजिए, अगर मैं फेल हो गई तो परिवार वाले मेरी शादी कर जीवन बर्बाद कर देंगे। अलग, अलग विषयों में छात्र एक से बढ़ एक भावुक अपील कर रहे है। हालांकि शिक्षक ऐसी अपील पढकऱ मुस्कुरा रहे हैं, लेकिन प्रश्नों के उत्तर के आधार पर ही अंक दिए जा रहे है। इस बार पुस्तिकाओं से नोट नहीं मिल रहे है, जबकि पूर्व में मूल्यांकन के दौरान 100, 200 और 500 के नोट भी उत्तर पुस्तिका से निकलते थे, क्योंकि इस बार कॉपियों के बंडल भोपाल स्तर पर जांच होने एवं बारकोड होने के बाद पहुंच रहे है, जिससे नोट नहीं निकल रहे है, लेकिन लिखी गई अपील मिल रही है।-5 अप्रैल तक पूरा होगा मूल्यांकन
मूल्यांक केंद्र प्रभारी परवीन हुसैन ने बताया कि कक्षा 10वीं के सभी विषयों का मूल्यांकन पूरा हो गया है। कक्षा 12वीं उर्दू, विज्ञान और दो अन्य विषयों की कॉपियों का मूल्यांकन शेष बचा है। 5 अप्रेल तक बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो