पानी की टंकी को लेकर धरने पर बैठ गई पूर्व मंत्री

बुरहानपुर. पातोंडा में पेयजल टंकी सहित अनेक समस्याओं को लेकर मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस के नेतृत्व में ग्रामीणों, भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। तत्कालीन भाजपा सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत कराकर निर्मित कराई गई पानी की टंकी एवं पाइप लाइन से गांव में पेयजल आपूर्ति करने की बात कही और चेतावनी दी कि अगर 15 दिन में गांव में टंकी से पेयजल सप्लाय आरंभ नहीं किया जाता है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
चिटनीस ने कहा कि जिला मुयालय से लगे ग्राम पंचायत पातोंडा में नल जल योजना के तहत पेयजल आपूर्ति व्यवस्थित करने के लिए उनके कार्यकाल में पानी टंकी निर्माण तथा घरों तक पेयजल पाइप लाइन बिछाई गई है पर अब तक इससे पानी की आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई है। इसके चलते पेयजल की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे हैं। 1 लाख 50 हजार लीटर क्षमता वाली पानी टंकी से पूरे गांव में पानी की आपूर्ति की जाएगी पर अब तक आपूर्ति शुरू न होने से लोग परेशान हैं, क्योंकि जिला प्रशासन और सरकार इस ओर ध्यान ही नहीं दे रही। हमने आज सांकेतिक धरना देकर जल्द से जल्द टंकी से पानी आपूर्ति करने की मांग जिला प्रशासन और सरकार से की है।
निवृत्तमान नगर निगमाध्यक्ष मनोज तारवाला ने कहा कि भाजपा द्वारा किए गए स्वीकृत कार्यों का कांग्रेस द्वारा भूमिपूजन.लोकार्पण कर श्रेय ले रही है। कांग्रेस सरकार कोई भी कार्य नहीं कर रही है। किसानों का कर्जा आज तक माफ नहीं हो पाया है। अनेक योजनाएं बंद कर दी है और जो योजना आरंभ है उनका हितग्राहियों को लाभ भी नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस सरकार सिर्फ अपना विकास कार्य रही है, इन्हें जनता से कोई लेना.देना नहीं है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।