scriptबुरहानपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा के लिए पहुंचा तीन जिलों का बल | Force from three districts reached Burhanpur railway station for security | Patrika News
बुरहानपुर

बुरहानपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा के लिए पहुंचा तीन जिलों का बल

बुरहानपुर. आरपीएफ पुलिस ने अवैध वेंडरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई शुरू की तो कार्रवाई के विरोध में अवैध वेंडरों ने लालबाग रेलवे स्टेशन पहुंचकर आरपीएफ थाने पर हंगामा किया। पुलिस और वेंडर आमने- सामने होने के बाद बड़ी मुश्किल से मामला शंात होने के बाद वेंडर रवाना हो गए। घटना के बाद रेलवे स्टेशन […]

बुरहानपुरApr 25, 2024 / 09:55 pm

Amiruddin Ahmad

बुरहानपुर. आरपीएफ पुलिस ने अवैध वेंडरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई शुरू की तो कार्रवाई के विरोध में अवैध वेंडरों ने लालबाग रेलवे स्टेशन पहुंचकर आरपीएफ थाने पर हंगामा किया। पुलिस और वेंडर आमने- सामने होने के बाद बड़ी मुश्किल से मामला शंात होने के बाद वेंडर रवाना हो गए। घटना के बाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।तीन जिलों का आरपीएफ पुलिस बल सुरक्षा में स्टेशन पर तैनात करने के बाद हंगामा करने वाले 25 अज्ञात वेंडरों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद पहचान की जा रही है।
दरअसल यह पूरा मामला सोमवार का बताया जा रहा है। 3 माह आरपीएफ पुलिस स्पेशल अभियान चलाकर रेलवे स्टेशन सहित ट्रेनों में चलने वाले अवैध वेंडर के खिलाफ कार्रवाई कर प्रकरण दर्ज कर रही है।जिसके विरोध में स्टेशन सहित ट्रेनों में चलने वाले वेंडरों ने एकत्रित होकर टेशन पर स्थित आरपीएफ के नए थाने के सामने जमा होकर कार्रवाई एवं काम बंद होने के बाद बेरोजगार होने पर विरोध दर्ज कराया। आरपीएफ टीआइ द्वारा मुख्यालय के आदेश होने एवं नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कहकर सभी को रवाना किया।
सशस्त्र जवानों को किया तैनात
अवैध वेंडरों द्वारा हंगामा करने की सूचना के बाद आरपीएफ मुख्यालय भुसावल और खंडवा में हडक़ंप मच गया। स्टेशन पर अवैध वेंडर किसी तरह की घटना न करे इसलिए यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए 25 सशसत्र जवानों का बल स्टेशन पर तैनात किया गया है जो 24 घंटे अलग, अलग शिफ्ट में स्टेशन पर ड्यूटी देकर वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे है। आरपीएफ ने नासिक, भुसावल और खंडवा से भी अतिरिक्त बल बुलाया है, जबकि 20 लोगों का बल पहले से ही स्टेशन पर मौजूद है। 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद दो वेंडरों की पहचान होने पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Home / Burhanpur / बुरहानपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा के लिए पहुंचा तीन जिलों का बल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो