script

अस्पताल शिफ्टिंग मामले में गर्माई सियासत, पूर्व मंत्री के साथ ऑटो में बैठकर कलेक्टरेट पहुंचे मरीज

locationबुरहानपुरPublished: Jul 21, 2019 01:33:58 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

श्यामाप्रसाद मुखर्जी नेत्र अस्पताल की अचानक शिफ्टिंग के आदेश पर राजनीति गर्मा गई है। यहां ऑपरेशन और इलाज बंद करके मरीजों को जिला अस्पताल पहुंचने को कहा गया। इससे आक्रोशित मरीज शनिवार दोपहर नेत्र अस्पताल को यथावत रखने की मांग को लेकर पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस के साथ ऑटो में बैठकर कलेक्टर बंगले पहुंंचे, जहां शिकायत के बाद कलेक्टर राजेश कुमार कौल से उन्हें अस्पताल की शिफ्टिंग टालने का आश्वासन मिला।

news

अस्पताल शिफ्टिंग मामले में गर्माई सियासत, पूर्व मंत्री के साथ ऑटो में बैठकर कलेक्टरेट पहुंचे मरीज

 

बुरहानपुरः लालबाग रोड स्थित श्यामाप्रसाद मुखर्जी ( shyama Prasad mukharji ) नेत्र अस्पताल ( eye hospital ) की अचानक शिफ्टिंग के आदेश पर राजनीति गर्मा गई है। सीएमएचओ बुरहानपुर की ओर से 18 जुलाई को जारी आदेश की प्रति शनिवार को श्यामाप्रसाद मुखर्जी नेत्र अस्पताल में चस्पा की गई। इसके बाद यहां ऑपरेशन और इलाज बंद करके मरीजों को जिला अस्पताल पहुंचने को कहा गया। इससे आक्रोशित मरीज शनिवार दोपहर नेत्र अस्पताल को यथावत रखने की मांग को लेकर पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ( archna chitnis ) के साथ ऑटो में बैठकर कलेक्टर ( collector ) बंगले पहुंंच गए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में अभी पूरी सुविधाएं भी नहीं जुटाई गई हैं और हमारा वहां इलाज बंद कर दिया। उनकी बात सुनकर कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने फिलहाल शिफ्टिंग टालने का आश्वासन दिया और दोपहर बाद इसके आदेश भी हो गए। ऑपरेशन वाले मरीजों को वापस नेत्र अस्पताल पहुंचाया गया। जिला अस्पताल और नेत्र अस्पाल दोनों के बीच करीब ढाई किमी की दूरी है। मरीजों को कई बार नेत्र के अलावा अन्य जांच के लिए जिला अस्पताल आना होता है। इसे देखते हुए हाल में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के आदेश के बाद शिफ्टिंग का फैसला लिया गया था।

 

सिर्फ गर्मी ही नहीं बारिश के सीज़न में भी होता है आंखों को नुकसान, जानिए कैसे करें बचाव

जिला अस्पताल के भवन में सारी सुविधाएं बेहतर हैं। इसलिए यहीं नेत्र अस्पताल भी शुरू करेंगे, लेकिन पहले जो व्यवस्थाएं लगती है, वह जुटा लेंगे। फिलहाल मरीजों की परेशानी देखते हुए व्यवस्था यथावत की गई है।
[typography_font:14pt;” >राजेश कुमार कौल, कलेक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो