तहसील में आपसी खींचतान, कौन करे सुलह की पहल

By: DEVENDRA DEVERA

Published On:
Sep, 12 2018 09:41 PM IST

  • तहसील क्षेत्र के कानूनगो, पटवारी व कार्यालय के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से आमजन के महत्वपूर्ण कार्य ठप हो गए हैं।

किसानों की परेशानी पर नहीं दे रहे ध्यान
जारी रही कर्मचारियों की हड़ताल
तालेड़ा. तहसील क्षेत्र के कानूनगो, पटवारी व कार्यालय के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से आमजन के महत्वपूर्ण कार्य ठप हो गए हैं। क्षेत्र के किसान व आमजन अपने जरूरी कामों के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। तहसीलदार व कर्मचारियों का आपसी झगड़ा आमजन के लिए दुखदायी साबित हो रहा है। यहां पर सभी कर्मचारी तहसीलदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। ऐसे में तहसील में आने वाले आमजन के जरूरी कामों पर संकट पैदा हो गया है। लेकिन तालेड़ा तहसील के कर्मचारियों व अधिकारियों को आमजन की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है। वहीं पूरे मामले में जिला प्रशासन भी मौन है, प्रशासन के स्तर से भी सुलह का रास्ता नहीं निकाला जा रहा है। जिससे किसानों की परेशानी जस की तस बनी हुई है। संघ के तालेड़ा शाखा अध्यक्ष राकेश गौत्तम ने बताया कि तहसीलदार नियमानुसार कार्य नहीं कर रहे हैं। जिससे परेशानी उठानी पड़ रही है।
...
जब तक तहसीलदार को कार्यमुक्त नहीं कर दिया जाता। तब तक अनिश्चितकालीन धरने पर रहने का संघ ने निर्णय लिया है।
हेमंत दुबे, जिलाध्यक्ष राजस्थान पटवार संघ।
...
पटवारी, कानूनगो व कार्यालय कर्मचारियों के द्वारा कामकाज करने में लापरवाही बरती जा रही है। समय पर काम करना नहीं चाहते, वहीं मुख्यालय पर ठहराव भी नहीं है।
दिलीप सिंह प्रजापत, तहसीलदार तालेड़ा.
तीसरे दिन भी जारी रहा अनशन, सरकार नहीं ले रही सुध
हिंडोली. पंचायत समिति के सामने विभिन्न मांगों को लेकर पांच जनों का आमरण अनशन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। लगातार अनशन के चलते पांचों का स्वास्थ्य गिरता जा रहा है। लेकिन सरकार व प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अनशन पर बैठे लोगों ने बताया कि खाते की भूमि से अतिक्रमण हटाने, वाटर शेड में हुए घोटाले की जांच कराने सहित अन्य मामलों में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। जब तक मांगें पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान विकास शर्मा, जागीर सिंह, नक्षत्र सिंह, शंकर योगी व रणजीत सिंह अनशन पर बैठे रहे।

Published On:
Sep, 12 2018 09:41 PM IST