शहर में आज ठाठ से निकलेंगे गजानन, तैयारी पूरी

DEVENDRA DEVERA

Publish: Sep, 12 2018 10:24:58 PM (IST)

शहर में गुरुवार रात को गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश महोत्सव समिति की ओर से गजानन की शोभायात्रा निकाली जाएगी।

दो दर्जन से अधिक झांकियां होंगी शामिल
बूंदी. शहर में गुरुवार रात को गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश महोत्सव समिति की ओर से गजानन की शोभायात्रा निकाली जाएगी। मंशापूर्ण गणेश मंदिर से पूजा-अर्चना व आरती के साथ शोभायात्रा रवाना होगी। शोभायात्रा को लेकर समिति से जुड़े लोगों व युवाओं की टोलियों ने शहर में संपर्क किया। बालचंद पाड़ा स्थित मंशापूर्ण गणेश मंदिर से शुरू होने वाली शोभायात्रा शहर के सूरजजी का बड, रावला चौक, नाहर का चौहट्टा, तिलक चौक, सदर बाजार, इंदिरा मार्केट होती हुई भूरा गणेश मंदिर पर सम्पन्न होगी। जहां अतिथियों द्वारा महाआरती उतारी जाएगी। महोत्सव समिति अध्यक्ष महावीर मोदी व संयोजक महेंद्र जैन हरसौरा ने बताया कि शोभायात्रा में इस बार प्रतापगढ़ का 50 सदस्यीय अखाड़ा आकर्षण का केंद्र होगा। वहीं दो दर्जन से अधिक जीवंत और इलेक्ट्रॉनिक झांकियां, घोड़े, ऊंट व मशक बैंड एवं बग्गी शामिल होंगे। महोत्सव समिति के सह संयोजक प्रदीप जोशी, कोषाध्यक्ष महावीर जैन, सचिव संजय शर्मा, शोभायात्रा प्रभारी नीरज पांडे, तुषार पारीक, प्रवक्ता अभिषेक जैन, पार्षद राजेश शेरगढिय़ा, राजकुमार शृंगी आदि तैयारी में जुटे हुए हैं।
वहीं दूसरी ओर गणेश चतुर्थी के अवसर पर विकास नगर विनायक नवयुवक मंडल की ओर से गुरुवार को गणेशजी की शोभायात्रा निकाली जाएगी। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश स्थापना से होगी। इस दिन से 22 सितंबर तक प्रतिदिन रात्रि को भजन कार्यक्रम होगा। 15 सितंबर को रात्रि 8 बजे सुंदरकांड का सामूहिक पाठ, 22 सितंबर को भजन संध्या व झांकियों का कार्यक्रम, 23 सितंबर को दोपहर 3 बजे गणपति का विसर्जन किया जाएगा। यह जानकारी आयोजन से जुड़े बादल गर्ग ने दी।
कापरेन. गणेश वाटिका परिसर में विभिन्न हिन्दू संगठनों की बैठक हुई, जिसमे गणेश चतुर्थी महोत्सव को लेकर चर्चा की गई। अखाड़ा संघ अध्यक्ष मन्नालाल प्रजापत व बजरंग दल नगर संयोजक दीपक धाबाई ने बताया कि बैठक में गणेश चतुर्थी महोत्सव धूमधाम से मनाने और शहर में शोभायात्रा निकालने का निर्णय किया गया।
गणेश चौथ मेला आज
लाखेरी. श्री सराय का गणेशजी चौथ मेला समिति के तत्वावधान में गुरुवार को मेले का आयोजन किया जाएगा। मंदिर समिति के नंदकिशोर सैनी ने बताया कि गणपति की विशेष पूजा अर्चना के साथ आकर्षक झांकियां सजाई जाएगी व मेले का शुभारम्भ होगा। इसी प्रकार नवयुवक कला मंडल नयापुरा के तत्वावधान में नयापुरा शिव मंदिर में सुबह १०.३० बजे गणपति प्रतिमा स्थापित की जाएगी। गणेश महोत्सव समिति ब्रहम्पुरी के तत्वावधान में रघुनाथ मंदिर चौक में दोपहर ३ बजे गणपति प्रतिमा की स्थापना की जाएगी।
लबान. माखीदा ग्राम पंचायत के बहडावली गांव में गणेश नवयुवक मंडल एवं बजरंग दल की ओर से चार दिवसीय गणेश मेला शुरू होगा। मेला संयोजक एवं माखीदा सरपंच पवन कुमार मीणा ने बताया कि गुरुवार को मेले का उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि खाद्य मंत्री बाबूलाल वर्मा, विशिष्ट अतिथि के पाटन प्रधान प्रशांत मीणा होंगे। इससे पहले दोपहर दो बजे ओपन ऑल इंडिया प्रो कबड्डी प्रतियोगिता शुरू होगी व शोभायात्रा निकाली जाएगी।

More Videos

Web Title "Shahar mein aaj thaath se nikalenge gajaanan, taiyaaree pooree"

Rajasthan Patrika Live TV