scriptसाब! घरों में आ रहा दूषित पानी, कैसे पिये! | Saab Drinking water in the houses, how to drink | Patrika News

साब! घरों में आ रहा दूषित पानी, कैसे पिये!

locationबूंदीPublished: Aug 09, 2018 11:57:08 am

Submitted by:

Nagesh Sharma

शहर के वार्ड नंबर 14 में अंडरग्राउंड कचरा पात्र के लिए गडï्ढा खोदने के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई।

Saab Drinking water in the houses, how to drink

साब! घरों में आ रहा दूषित पानी, कैसे पिये!

बूंदी. शहर के वार्ड नंबर 14 में अंडरग्राउंड कचरा पात्र के लिए गडï्ढा खोदने के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते बीते पांच-सात दिनों से घरों में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है।
स्थानीय बाशिंदों ने बताया कि वार्ड में अंडरग्रांउड कचरा पात्र के लिए नगर परिषद की ओर से गडï्ढा खोदा गया था। इस दौरान कर्मचारियों की लापरवाही के चलते पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई।
सडक़ों पर पानी बह निकला। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से घरों में गंदे पानी की आपूर्ति होने लगी है। शिकायत करने के बाद भी समाधान नहीं होने से लोगों में रोष बना हुआ है।


गृहणी शंकुतला का कहना था कि अंडरग्राउंड कचरा पात्र के लिए खोदा गया गड्ढा परेशानी का कारण बना हुआ है। बीते चार-पांच दिनों से घरों में गंदा पानी आ रहा है। जो पीने योग्य भी नहीं है। महिलाओं को हैण्डपम्पों या निजी नलकूपों पर जाकर पानी का जुगाड़ करना पड़ रहा है। जलदाय विभाग को भी इस संबंध में कई बार अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं होने से वार्डवासी परेशान हो रहे है।


इसी प्रकार सोमा बाई ने बताया कि वार्ड में दूषित जलापूर्ति से बीमारी की आशंका बनी हुई है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। गंदे पानी की समस्या के लिए कई बार अधिकारिायों को अवगत कराया, लेकिन टूटी पाइप लाइन को सुधारने की जगह खानापूर्ति कर दी।
अनिता जैन का कहना है कि पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से दूषित पानी की समस्या बनी हुई है। वार्ड पार्षद का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। लोग परेशान है। वार्ड में गंदा पानी आने से दूसरे वार्ड के बोरिंग से पानी लाना मजबूरी बनी हुई है। पानी लाने से घरेलू कार्य प्रभावित हो रहे हैं।


सीवरेज से बनी परेशानी
वार्ड नं. 14 में जगह- जगह सीवरेज वालों ने सडक़ खोद कर पटक दी है। बरसात का माह होने से हर तरफ गंदगी का आलम है। घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है। बच्चें व बुर्जुग गिर कर चोटिल हो रहे है। लेकिन इतने लम्बे समय बाद भी काम को पूरा नहीं किया जा रहा इस संबंध में कई बार अधिकारियों को भी अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं होने से समस्या जस की तस बनी हुई है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो