scriptआधी अधूरी तैयारी से कर दिया सडक़ निर्माण का काम | Road construction by half incomplete preparation | Patrika News

आधी अधूरी तैयारी से कर दिया सडक़ निर्माण का काम

locationबूंदीPublished: Nov 05, 2018 11:35:53 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 52 से दौलाड़ा तक की सडक़ का निर्माण कार्य आधी अधूरी तैयारी से शुरू करवाया।

To avoid the curse of Brahmaani, this village of Hartawi is still full

आधी अधूरी तैयारी से कर दिया सडक़ निर्माण का काम

रामगंजबालाजी. सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 52 से दौलाड़ा तक की सडक़ का निर्माण कार्य आधी अधूरी तैयारी से शुरू करवाया। कईकिसानों ने सडक़ निर्माण कार्य सीमाज्ञान के बाद ही करवाने के बाद कार्यको बंद करवाया गया।
न्यू विलेज रोड योजनान्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 52 से दौलाड़ा तक 1.25 किलोमीटर सडक़ के लिए 56 लाख 25 हजार रुपए का बजट स्वीकृत हुआ था। बजट स्वीकृति के बाद विभाग ने आचार संहिता लगने से कुछ दिन पूर्व बोर्ड लगवाया था। बोर्ड पर 5 जुलाई 2018 को कार्य शुरू करवाना लिखवा दिया गया। जबकि सडक़ निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार ने 4 नवम्बर को उक्त मार्ग का सीमाज्ञान करवाए बिना ही सडक़ के दोनों ओर चार से पांच फीट खाते के खेतों की मिट्टी खोदकर डाल दी। कुछ किसानों ने इसका विरोध किया व विभाग के अधिकारियों को इस बात से अवगत करवाया।उसके बाद मिट्टी खोदने का काम बंद कर दिया गया। किसान मनवीर सिंह, मुकेश, सत्यनारायण, बनवारी, दिनेश शर्माने बताया कि विभाग द्वारा सडक़ निर्माण को लेकर ना ही कोई नोटिस दिए और ना ही भूमि अवाप्ति की प्रक्रिया पूर्ण की। उसके बावजूद ठेकेदार ने खेत में जेसीबी से मिट्टी खोदने का कार्य शुरू कर दिया। जिसका लोगों ने विरोध किया।
सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेन्द्र टंडन ने बताया कि किसानों की आपसी सहमति के बाद ही सडक़ का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। खाते की भूमि में मिट्टी खोदने के लिए ठेकेदार को नहीं बोला गया। भूमि का सीमाज्ञान करवाकर फसल कटने के बाद सडक़ का निर्माण कार्यहोगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो