scriptपुराने कृषि उपज मंडी यार्ड में भरेगा कजली तीज मेला | puraane krshi upaj mandee yaard mein bharega kajalee teej mela | Patrika News

पुराने कृषि उपज मंडी यार्ड में भरेगा कजली तीज मेला

locationबूंदीPublished: Aug 21, 2018 10:07:16 pm

Submitted by:

Devendra

बूंदी का ऐतिहासिक कजली तीज मेला इस वर्ष पुराने कृषि उपज मंडी परिसर में भरेगा। सरकार की ओर से स्वीकृति मिलते ही मंगलवार को नगर परिषद ने तैयारियां शुरू कर दी।

puraane krshi upaj mandee yaard mein bharega kajalee teej mela

पुराने कृषि उपज मंडी यार्ड में भरेगा कजली तीज मेला

-स्वीकृति जारी होते ही पार्षदों के साथ समर्थकों ने की आतिशबाजी
बूंदी. बूंदी का ऐतिहासिक कजली तीज मेला इस वर्ष पुराने कृषि उपज मंडी परिसर में भरेगा। सरकार की ओर से स्वीकृति मिलते ही मंगलवार को नगर परिषद ने तैयारियां शुरू कर दी। कृषि विपणन निदेशक ने मंडी यार्ड में मेला लगाने की स्वीकृति जारी की है। स्वीकृति जारी होते ही देर शाम बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी पार्षदों के साथ मंडी परिसर में जमा हो गए और आतिशबाजी की। उन्होंने सभापति महावीर मोदी का भी स्वागत किया। नगर परिषद ने मेला ग्राउंड में बाजार काटने शुरू कर दिए। औपचारिक शुरुआत के लिए कुछ दुकानदारों को जगह भी आवंटित कर दी गई। जगह मिलने पर दुकानदारों ने मंडी परिसर में दुकानें बनाने की तैयारी शुरू कर दी। झूले लगने शुरू हो गए। इधर, मेले की स्वीकृति जारी होते ही यहां लोगों में खासी चहल-पहल शुरू हो गई है।
२९ से १२ सितम्बर तक चलेगा मेला
कजली तीज मेला २९ अगस्त को शुरू हो जाएगा, जो १२ सितम्बर तक चलेगा। मेले के दौरान मंच पर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम होंगे। मेले के लिए मंडी के दोनों ही छोर काम लिए जाएंगे। मंच टीनशेड के नीचे सजेगा। प्रमुख बाजार गरडा यार्ड में लगेंगे।
बाजार में टूटेगा सन्नाटा
कृषि उपज मंडी के कुंवारती शिफ्ट होने के साथ ही यहां आस-पास के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहने लगा है। अब पन्द्रह दिन तक बाजारों में भी खासी रौनक दिखाई पड़ेगी।
दो दिन निकलेगी सवारी
कजली तीज माता की सवारी २९ व ३० अगस्त दो दिन तक निकलेगी। इसके लिए नगर परिषद ने रूटमैप तैयार कर लिया। पहले दिन बालचंद पाड़ा से शुरू होकर प्रमुख मार्ग से होते हुए चौगान दरवाजा पहुंचेगी। यहां से सीधे सब्जीमंडी रोड, सूर्यमल्ल मिश्रण चौराहा से लंकागेट रोड होते हुए मेला ग्राउंड पहुंचेगी। दूसरे दिन सवारी बालचंद पाड़ा से शुरू होकर चौगान गेट, इंद्राबाजार, एक खंभे की छतरी से खोजागेट पहुंचेगी। यहां से गायत्री नगर रोड होते हुए अम्बेडकर सर्किल से मेला स्थल पर पहुंचेगी।
मोहल्लेवासियों ने जताया था ऐतराज
मेले के पुरानी मंडी परिसर में भराए जाने पर कुछ लोगों ने ऐतराज जताया था। लोगों का कहना था कि मेला मंडी परिसर में भरने से उनका रात का चैन छिन जाएगा।
-पुरानी मंडी के यार्ड में मेले के लिए सरकार ने स्वीकृति जारी कर दी। स्वीकृति मिलते ही दुकानों का आवंटन कर दिया है। झूले लगने शुरू हो गए। मेला मंच पर होने वाले सभी कार्यक्रमों की तिथियां निर्धारित कर दी गई है। शहर सहित जिलेभर के लोगों को इस बार अच्छे मेले का अनुभव होगा। कीचड़ की परेशानी से मुक्ति मिलेगी।
महावीर मोदी, सभापति, नगर परिषद, बूंदी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो