script

विकास के नाम पर हरे पेड़ों की बलि लेने की तैयारी

locationबूंदीPublished: May 03, 2018 03:36:46 pm

कस्बे के रावणजी का चौक में बनने जा रहे महाराजा सुमेर सिंह स्टेडियम के लिए हरे पेड़ों की बलि लेने की तैयारी की जा रही है

Town, Ravana, Chowk, Banana, Maharaja, Stadium, Green Tree, Sacrifice, Pick, Preparation

green trees

इंद्रगढ़. कस्बे के रावणजी का चौक में बनने जा रहे महाराजा सुमेर सिंह स्टेडियम के लिए हरे पेड़ों की बलि लेने की तैयारी की जा रही है। राज्य क्रीड़ा परिषद के खाते में दर्ज स्टेडियम की भूमि के निकट सिवायचक भूमि वर्षो से अतिक्रमियों के कब्जे में चली आ रही है। इस भूमि पर आम, जामुन, केंत, नीबू, कटहल आदि के पेड़ लगे हुए हैं।
प्रशासन इंद्रायणी नदी के सहारे स्थित इस सिवायचक भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाकर व पेड़ों को हटाकर स्टेडियम का निर्माण कराना चाहता है। स्टेडियम का मुख्य द्वार मेगा हाइवे से सम्पर्क सड़क बनाकर पुल निर्माण के साथ बनाया जाना भी प्रस्तावित हो चुका है। इसके चलते रास्ते में आ रहे पेड़ों का हटना लगभग तय माना जा रहा है। सिवायचक भूमि पर सभी किस्मों को मिलाकर करीब तीन चार सौ पेड़ हैं।
तय किए सीमा चिह्न
सिवायचक भूमि को स्टेडियम में शामिल करने के लिए बुधवार को स्टेडियम निर्माण समिति के अध्यक्ष धन्नालाल सैनी, नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी चंद्रकलां वर्मा, हलका पटवारी ओम प्रकाश सैनी की मौजूदगी में सीमाज्ञान कर सम्पूर्ण भूमि पर सफेद लाइन डाल कर सीमा चिन्ह तय किए गए। इससे लग रहा है कि प्रशासन सिवायचक भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का पूरा मन बना चुका है।
इनका कहना
इंद्रगढ़ तहसीलदार घनश्यामलाल गुप्ता का कहना है कि पेड़ों को हटाने का जो भी नियम होगा उसके हिसाब से कार्यवाही करेंगे। वहीं स्टेडियम निर्माण समिति के अध्यक्ष धन्नालाल सैनी ने कहा कि फिलहाल भूमि का नाप किया जा रहा है। पेड़ों को हटाने का कोई विचार नहीं हैं। जहां तक होगा पेड़ चाहे अतिक्रमी के हों या खातेदार के उनको सुरक्षित ही रखा जाएगा।
विषाक्त पदार्थ खाने से युवक की तबीयत बिगड़ी
नैनवां. उपखंड के पाई गांव निवासी 35 वर्षीय कमलेश की विषाक्त पदार्थ खाने से तबीयत बिगड़ गई। उपचार के लिए परिजन नैनवां चिकित्सालय लेकर पहुंचे। हालत गंभीर होने से उसे प्राथमिक उपचार के बाद बूंदी रैफर कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो