script

पंचायत स्तरीय कार्यालयों का नियमित निरीक्षण करें

locationबूंदीPublished: Aug 06, 2018 09:40:28 pm

– जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने समीक्षा कर दिए दिशा-निर्देश

panchaayat stareey kaaryaalayon ka niyamit nireekshan karen

पंचायत स्तरीय कार्यालयों का नियमित निरीक्षण करें

– जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने समीक्षा कर दिए दिशा-निर्देश

बूंदी. मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने सोमवार को काम संभालने के साथ ही जिला परिषद स्थित कक्ष में अधिनस्थ विभागीय अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी योजनाओं की नियमित समीक्षा करें, समस्या आने पर उच्चाधिकारियों को अवगत करवाए। पंचायत स्तरीय कार्यालयों का नियमित निरीक्षण करें। ग्रामीणों की अपेक्षाओं पर नियमानुसार शतप्रतिशत खरा उतरें।उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी बिना भेदभाव के योज्ञताधारी सभी ग्रामीणों को नियमानुसार योजनाओं का लाभ दिलवाने का प्रयास करे। प्रत्येक प्रगतिरत राजकीय कार्य पर कार्यसूचना बोर्ड आवश्यक रूप से लगाया जाए। संबंधित विभागों से श्रम नियोजन की मांग प्राप्त होते ही जरूरतमंद जॉबकार्डधारी परिवारों की रोजगार के लिए मस्टररोल जारी करें। उन्होंने निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रथम प्राथमिकता उन्हीं राजकीय सार्वजनिक कार्यों को दी जाए जिसकी ग्रामीण मांग कर रहे हों।
सीईओ प्रतिहार ने विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित ग्राम पंचायतों का नियमित निरीक्षण किया जाए। लाभार्थियों के प्रकरणों का समय सीमा में निस्तारण तय हो। प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थीवार समीक्षा करने के साथ ही नियमानुसार समय पर राशि भुगतान की कार्रवाई की जाए। राजकीय राशि से निर्मित श्रेष्ठ कार्यों को सूचीबद्ध करने के साथ ही उनकी आईईसी भी की जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान फेज 4 में नियमानुसार अधिकाधिक पौधारोपण कराए। सांसद एवं विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजनाओं के तहत संबंधितों से अभिशंसा पत्र प्राप्त होने के साथ ही टीएस बनाने की कार्रवाई करने के साथ ही कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करवाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कनिष्ठ तकनीकी सहायकों को नियमित टास्क दिया जाकर उनकी प्रगति की जांच की जाए।
बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेखा सामरिया, अधीक्षण अभियंता वॉटरशेड सुखलाल मीणा, अधिशासी अभियंता नरेगा हरिप्रसाद मीना आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो