script

‘नौबत बाजा रथ’ देगा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश

locationबूंदीPublished: Jun 14, 2019 07:14:46 pm

जिले की विभिन्ïन ग्राम पंचायतों में राज्य सरकार की योजनाओं का व्यापक प्रचार करने तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश प्रसारित करने के उद्देश्य से ‘नौबत बाजा’ रथ जिले में भ्रमण करेगा।

naubat baaja rath dega betee bachao-betee padhao ka sandesh

‘नौबत बाजा रथ’ देगा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश

-जिला कलक्टर ने दिखाई रथ को हरी झण्डी
बूंदी. जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में राज्य सरकार की योजनाओं का व्यापक प्रचार करने तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश प्रसारित करने के उद्देश्य से ‘नौबत बाजा’ रथ जिले में भ्रमण करेगा। शुक्रवार को कलक्ट्रेट परिसर से जिला कलक्टर रुक्मणि रियार, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश जोशी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) शिवदत्त गौड ने संयुक्त रूप से ‘नौबात बाजा’ रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि नौबत बाजा रथ जिले की 105 ग्राम पंचायतों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश प्रसारित करेंगे। साथ ही राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देंगे।
महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भैरूप्रकाश नागर ने बताया कि यूएनएफपीए द्वारा प्रायोजित व जीवन आश्रम संस्था द्वारा नौबत बाजा कार्यक्रम महिला अधिकारिता विभाग एवं नेहरू युवा केन्द्र के सहयोग से संचालित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में नौबत बाजा रथ जिले की विभिन्न पंचायतों में बाल विवाह की रोकथाम, बालिका शिक्षा को बढावा देने तथा बेटी बचाओ बेटी पढाओ का संदेश प्रसारित करने के साथ ही राज्य सरकार की योजनाओं की आमजन को जानकारी देगा।
इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक किशन लाल जाट, जीवन आश्रम संस्था की सुचित्रा, महिला अधिकारिता विभाग की प्रियंका नरूका आदि मौजूद रही।

ट्रेंडिंग वीडियो