scriptसांसद ने किया लाडपुर में 2 करोड़ 77 लाख की घर-घर नल कनेक्शन योजना का शिलान्यास | MPs laid foundation stones of 2 crore 77 lakh house-house connection c | Patrika News

सांसद ने किया लाडपुर में 2 करोड़ 77 लाख की घर-घर नल कनेक्शन योजना का शिलान्यास

locationबूंदीPublished: Oct 02, 2018 12:56:54 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

सांसद ओम बिरला ने कहा कि भाजपा विकास के वादे के साथ जनता के बीच गई थी।

MPs laid foundation stones of 2 crore 77 lakh house-house connection c

सांसद ने किया लाडपुर में 2 करोड़ 77 लाख की घर-घर नल कनेक्शन योजना का शिलान्यास

बूंदी. सांसद ओम बिरला ने कहा कि भाजपा विकास के वादे के साथ जनता के बीच गई थी। केन्द्र व राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद गांवों में शहरों की तर्ज पर विकास करवाया और अपना हर वादा पूरा किया।
सांसद बिरला सोमवार शाम जिले के सांसद आदर्श गांव लाडपुर में 2 करोड 77 लाख रुपए की लागत से बनने वाली घर-घर नल कनेक्शन नल परियोजना का शिलान्यास एवं नाबार्ड योजना के तहत सहकारी गोदाम और विधायक कोष से ग्रामसेवा सहकारी परिसर में कार्यालय व सुरक्षा दीवार निर्माण के लोकार्पण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।पूर्व उपजिला प्रमुख आशा मीणा सरपंच रामसिया मीणा विशिष्ट अतिथि थी।
सांसद बिरला ने समारोह में कहा कि समृद्ध गांव व उन्नत किसान सरकार की प्राथमिकता है। एक समय था जब पंचायत स्तर पर राज्य सरकार की ओर से 20 से 30 लाख रुपए सालाना बजट आता था, लेकिन आज एक ग्राम पंचायत पर विभिन्न मदों में 4 से 5 करोड़ रुपए का बजट सरकार की ओर से खर्च किए जा रहा है। गांवों में मूलभूत सुविधाओं का विकास होने के साथ ही गांवों की तस्वीर बदल रही है। सरकार ने ग्रामीण गौरव पथ के माध्यम से गांवों में सीसी रोड बनाकर कीचड़ से मुक्ति दिलाई है, वही सडक़ों का जाल बिछाकर गांवों को शहरों से जोड़ा है।
लाडपुर में योजना के तहत उच्च जलाशय व एक स्वच्छ जलाशय का निर्माण होगा। पूरे गांव में पाइप लाइन बिछेगी और घर-घर नल कनेक्शन दिए जाएंगे।अब ग्रामीणों को हैंडपंप के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस अवसर पर भाजपा नेता लक्ष्मीकांत शृंगी, जसबीर सिंह आदि मौजूद थे।

माखीदा-गेंता पुलिया का लोकार्पण आज
लाखेरी. लाखेरी उपखण्ड के माखीदा व ईटावा उपखण्ड के गेंता कस्बे के बीच चंबल नदी पर मंगलवार को माखीदा कस्बे में माखीदा-गेंता पुलिया का लोकार्पण समारोह होगा। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा ने बताया कि माखीदा कस्बे में दोपहर 2 बजे समारोह में चंबल नदी पर 120 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हाई लेवल ब्रिज का लोकार्पण सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री यूनुस खान व कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र के सांसद ओम बिरला करेंगे। उन्होंने बताया कि पुल के नजदीक लोकार्पण के बाद अतिथि आमसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान केशवरायपाटन व पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता व आमजन भी मौजूद रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो