script

मगरमच्छों के खौफ से दहशत में ग्रामीण, नही हो रही सुनवाई

locationबूंदीPublished: Aug 07, 2018 08:56:31 pm

सांदड़ी गांव के पास बने घाट पर मगरमच्छ आने की शिकायत पर सोमवार को वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

magaramachchhon ke khauph se dahashat mein graameen, nahee ho rahee su

मगरमच्छों के खौफ से दहशत में ग्रामीण, नही हो रही सुनवाई

नदी में बढ़ रहा मगरमच्छों का कुनबा
हम क्या करें मगरमच्छों का, खुद ही सतर्क रहो
सलाह देकर चले गए वनकर्मी
तालेडा. सांदड़ी गांव के पास बने घाट पर मगरमच्छ आने की शिकायत पर सोमवार को वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने नदी के पानी में मगरमच्छ की तादाद होने की बात कही। ग्रामीणों ने मगरमच्छ से खतरे के बारे में वन विभाग को बताया। इस पर निरीक्षण करने आए वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को सावधानी रखने की नसीहत देकर पीछा छुड़ा लिया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कोई उपाए नहीं है। हम इनका क्या करें, यह बात सुनते ही ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों ने कहा कि मगरमच्छ इतने खतरनाक है कि पानी से निकलकर घाट व गांव के अंदर घुस जाते हैं। रात दिन इनका ही डर सताता रहता है। ग्रामीणों ने कहा कि मगरमच्छों को यहां से निकालकर चंबल में छोड़ दो। लेकिन वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने कोई सुनवाई नहीं की। गौरतलब है कि सोमवार को राजस्थान पत्रिका के अंक में मगरमच्छों के आतंक से ग्रामीणों की परेशानी को लेकर समाचार प्रकाशित किया था। खबर के प्रकाशन के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने गांव व नदी का जायजा लिया। लेकिन ग्रामीणों की समस्या का कोई समाधान नहीं किया।
….
हमने सांदड़ी गांव के लोगों से बात की है। ग्रामीणों को घाट पर नहीं जाने व दूर रहकर सावधानी बरतने के लिए कहा है। मवेशियों को भी दूर रखें। तालेड़ा नदी, तीन धारा महादेव, कुराड़ व सांदड़ी गांव की दह में मगरमच्छों की काफी तादाद है। सावधानी ही उपाए है, पंचनामा बनाया है।
नरेंद्र ङ्क्षसह सौलंकी, नाका प्रभारी मांगली
….
वन विभाग से कुछ व्यक्ति आए थे। उन्होंने सावधान रहने की सलाह दी और चले गए। मगरमच्छों के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे ग्रामीणों की समस्या जस की तस बनी हुई है।
अमित शर्मा, उपप्रधान पंचायत समिति तालेड़ा.

ट्रेंडिंग वीडियो